Jairam Ramesh on PM Modi: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लिखे गए एक आर्टिकल का हवाला देकर उन्हें संविधान विरोधी बताया है. जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि इंडिया गठबंधन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीखना चाहिए कि बुल्डोजर कहां पर चलाना है. मगर योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्गों के आरक्षण की व्यवस्था के खिलाफ है. 


जयराम रमेश ने योगी आदित्यनाथ की वेबसाइट पर मौजूद एक आर्टिकल का जिक्र करते हुए सीएम योगी के साथ-साथ पीएम मोदी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने ये आर्टिकल 2014-2015 के करीब लिखा है. जयराम ने कहा कि वेबसाइट पर योगी के बारे में जानकारी दी गई है. उनके जरिए लिखे गए आर्टिकल की जानकारी है. ऐसा ही एक आर्टिकल है, जिसका शीर्षक- 'आरक्षण की आग में सुलगता देश' है. इसमें योगी आरक्षण के खिलाफ बात कर रहे हैं.






आरक्षण की व्यवस्था के खिलाफ बुलडोजर: जयराम रमेश


कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "निवर्तमान प्रधानमंत्री ने आज कहा है कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीखना चाहिए कि बुलडोजर कहां पर चलाना चाहिए. देखिए, योगी का बुलडोजर कैसे दलित, आदिवासी, और पिछड़े वर्गों के लिए मौजूद आरक्षण की व्यवस्था के खिलाफ है."


कांग्रेस ने बताया क्यों बीजेपी चाह रही है 400 सीटें?


जयराम ने कहा, "प्रधानमंत्री को साफ-साफ कह देना चाहिए कि वह योगी को समर्थन, आरक्षण को लेकर उनके विचारों की वजह से दे रहे हैं तथा उनके 400 पार वाले नारे के पीछे भी यही राज है. वह ऐसा इसलिए चाह रहे हैं ताकि संसद में 400 सीटों की बहुमत से बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान का संशोधन कर सकें और दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्गों से उनके आरक्षण का हक छीन सकें."


उन्होंने आगे कहा, "यह दशकों से चली आ रही आरएसएस की साजिश को अंजाम देना चाहते हैं तथा बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को खत्म करके मनुवादी सोच पर आधारित नया संविधान बनाना चाहते हैं."


यह भी पढ़ें: '56 इंच के सीने में नहीं है हिम्मत', ओपन डिबेट चैलेंज पर जयराम रमेश का पीएम मोदी पर वार