Congress On Vishwakarma Scheme: केंद्र सरकार की ओर से से शुरू की गई 'पीएम विश्वकर्मा' योजना को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने चुनावी जुमला करार दिया. कांग्रेस नेता ने रविवार (17 सितंबर) को एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जनता दोबारा बेवकूफ नहीं बनेगी. प्रधानमंत्री की रिटायरमेंट का वक्त आ गया है. पीएम मोदी (PM Modi) ने रविवार को 'पीएम विश्वकर्मा' योजना की शुरुआत की है. 


जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा, "नोटबंदी, गलत जीएसटी और उसके बाद कोविड-19 के दौरान अचानक लगाया गया लॉकडाउन भारत में सूक्ष्म और लघु उद्यमों के लिए सबसे ज्यादा विनाशकारी रहा है. इनमें से अधिकांश छोटे व्यवसाय उन लोगों की ओर से चलाए जाते हैं जो अपने हाथों से काम करते हैं. इनमें कपड़ा, चमड़ा, धातु, एवं लकड़ी आदि के काम शामिल हैं." 


जयराम रमेश का पीएम पर हमला


उन्होंने आगे कहा, "मोदी सरकार की नीतियों से प्रभावित बहुत से लोगों ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से मुलाकात की थी. राहुल गांधी यात्रा के बाद भी उनसे जुड़े रहे हैं. वह उनकी पीड़ा और परेशानियों को लगातार सुन रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री ने उन सभी की आजीविका को तहस नहस कर दिया है." 


"चुनावी जुमला पेश कर रहे हैं"


पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा, "उनका विनाश करने के बाद प्रधानमंत्री को काफी देर के बाद उनकी नाराजगी का पता चला है. उनके असंतोष को देखकर वह विश्वकर्मा योजना के रूप में एक और चुनावी जुमला पेश कर रहे हैं."






"प्रधानमंत्री के रिटायरमेंट का समय आ गया"


जयराम रमेश ने कहा, "पीएम जाति जनगणना के मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. न ही वह अपने करीबी मित्र अडानी के मुंबई स्थित धारावी की एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के पूर्ण और संपूर्ण अधिग्रहण पर ब्रेक लगाएंगे. यहां के लोग भारत के हर कोने से हैं. जनता दोबारा मूर्ख नहीं बनेगी. यह प्रधानमंत्री के रिटायरमेंट का समय है." 


ये भी पढ़ें- 


Sanatana Dharma Row: 'RSS चीफ मोहन भागवत ने सबसे पहले उठाया ये मुद्दा', सनातन विवाद पर बोले कांग्रेस नेता