नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को राज्य सभा में केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को सुझाव दिया कि उन्हें बीजेपी नेता विजय गोयल को दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सिफारिश करनी चाहिए. कांग्रेस नेता के इस अनूठे सुझाव पर सभी सदस्यों के चेहरों पर मुस्कान आ गई.


कांग्रेस सदस्य सिंह ने दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए उच्च सदन में लाये गये एक विधेयक पर चर्चा के दौरान यह सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा के प्रदेश प्रमुख मनोज तिवारी मुख्यमंत्री पद के लिए दावा नहीं कर सकते हैं तथा इसके लिए गोयल ‘‘स्वाभाविक पसंद’’ हैं.


गोयल के चर्चा में भाग लेने के बाद सिंह ने बोलना शुरू किया और कहा, ‘‘विजय गोयल के भाषण के बाद मैं मंत्री हरदेव सिंह पुरी जी से अनुरोध करूंगा कि वह उन्हें दिल्ली में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री को सिफारिश करें.’’ जब उनके इस सुझाव पर भाजपा के कुछ सदस्यों ने हस्तक्षेप करना चाहा तो दिग्विजय सिंह ने कहा कि गोयल का इस पद पर दावा करने का अधिकार है.


दिल्ली की करीब 1700 कॉलोनियां होंगी नियमित, राज्यसभा से बिल पारित


सिंह ने कहा, ‘‘मैं तो विजय गोयल जी के पक्ष में बोल रहा हूं. मनोज तिवारी मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हो सकते है. ये हक आपका बनता है.’’ दिल्ली विधानसभा के चुनाव 2020 के शुरू में होने हैं.


केंद्रीय मंत्री ने पहले कहा- मनोज तिवारी CM बनें, फिर दी सफाई, AAP बोली- हमें वॉक ओवर मिला