Jairam Ramesh in ABP Press Conference: एबीपी न्यूज़ के स्पेशल कार्यक्रम 'प्रेस कॉन्फ्रेंस' में रविवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यू-टर्न का उस्ताद बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की बदौलत कांग्रेस का संगठन मजबूत हुआ है. असल चुनौती यात्रा से मिल रहे समर्थन को वोट में बदल पाना है. 


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एबीपी न्यूज़ के ख़ास कार्यक्रम में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम किया है. इससे कांग्रेस संगठन में नई जान आई है. इसके साथ ही इस यात्रा की वजह से देश को असली राहुल गांधी देखने को मिले हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए जयराम रमेश ने कहा कि जिन्होनें करोड़ों रुपये खर्च कर राहुल गांधी की छवि ख़राब करने की कोशिश की, वे अब असफल हो गए हैं. 


जब सीएम थे तब जीएसटी के खिलाफ थे, अब सपोर्टर हैं मोदी


इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब GST के खिलाफ थे. वे GST का विरोध किया करते थे. लेकिन जैसे ही प्रधानमंत्री बने, उन्होंने GST लागू कर दिया.


'भारतीय सैनिक पीट रहे हैं', वाले राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने मोदी सरकार की नीतियों का विरोध किया. आगे उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के विरोध का मतलब यह नहीं है कि हम देश का विरोध कर रहे हैं. मोदी सरकार सेना की आड़ में छुपना बंद कर दे. 


नतीजों पर निर्भर करेगा PM प्रत्याशी 


2024 चुनाव में विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा, पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ये चुनाव के नतीजों पर निर्भर करेगा. अभी कांग्रेस का पूरा ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से जो परिवर्तन पार्टी में आया है, जो परिवर्तन राहुल जी की छवि में आया है, जो नई जान संगठन में आई है, उसका एक नतीजा विपक्षी एकता हो सकता है. हम रचनात्मक विपक्षी एकता चाहते हैं.


विपक्षी एकता का मतलब ये नहीं 


विपक्ष की एकजुटता पर बोलते हुए जयराम रमेश ने कहा कि विपक्षी एकता का मतलब यह नहीं है कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ 200 सीट (लोकसभा की ) पर लड़े. यह नामुमकिन है. 


ये भी पढ़ें: Rajasthan: कब तक खिंचेगी 'गहलोत बनाम पायलट' की लड़ाई, कौन होगा कांग्रेस का मुख्य चेहरा? जयराम रमेश ने दिया जवाब