Congress Chintan Shivir: कांग्रेस के हाल में राजस्थान के उदयपुर चिंतन शिविर में तमाम मुद्दों पर चर्चा के अलावा आम आदमी पार्टी की भूमिका पर भी चर्चा हुई थी. ABP News को सूत्रों ने बताया कि चिंतन शिविर में कई डेलिगेट्स ने आम आदमी पार्टी से चुनौती समेत AAP से गठबंधन की गुंजाइशों का मुद्दा उठाया था. सूत्रों ने बताया कि इस सवाल को लेकर सभी की आम राय ये बनी कि आम आदमी पार्टी (AAP) बीजेपी की B टीम है.


AAP है BJP की B टीम?


उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) में नेताओं ने आम आदमी पार्टी (AAP) की चुनौतियों और गठबंधन को लेकर चर्चा की थी. शिविर में सभी की आम राय ये बनी कि आम आदमी पार्टी बीजेपी की B टीम है और वो हर जगह बीजेपी को फायदा पहुंचाने और कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से ही चुनावी प्रत्याशियों का चयन करती है.


ये भी पढ़ें: 


Rahul Gandhi On BJP: 'जनता के मुद्दे- कमाई, महंगाई लेकिन BJP के मुद्दे...', बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला



AAP से गठबंधन को लेकर शिविर में क्या बनी राय?


यही नहीं, कश्मीर में धारा 370 जैसे मुद्दे पर भी आम आदमी पार्टी (AAP) ने जो रुख़ अपनाया वो इस बात को स्पष्ट करता है कि उसका मकसद कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना ही है. लिहाज़ा कांग्रेस के चिंतन शिविर में ये तय हुआ कि कांग्रेस कहीं भी आम आदमी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. सूत्रों के मुताबिक इस बात पर भी चर्चा हुई थी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी कुछ राज्यों में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए उम्मीदवार खड़े किए थे.


ये भी पढ़ें: 


CBI ने पी चिदंबरम के 10 ठिकानों पर की छापेमारी, जानें क्यों लिया गया ये एक्शन