Congress Candidates List: कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस बीच एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी अमेठी से नहीं केरल के वायनाड से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. वो पिछले आम चुनाव में अमेठी से मौजूदा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए थे, लेकिन उन्होंने वायनाड से जीत हासिल की थी. 


वहीं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी किस सीट से चुनाव लड़ेंगी? इसको लेकर कुछ फाइनल नहीं हुआ है. हालांकि राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो यूपी की रायबरेली से आम चुनाव में उतरेगी.


पीएम मोदी के खिलाफ किसे दिया जाएगा टिकट?
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से टिकट दे सकती है. वहीं सुप्रिया श्रीनेत को उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है. 


दिल्ली से किसे मिल सकता है टिकट?
कांग्रेस चांदनी चौक से अलका लांबा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से उदित राज को टिकट दे सकती है. 


हरियाणा में किसे मिलेगा टिकट?
हरियाणा की बात करें तो अंबाला से कुमारी शैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी और गुड़गांव से कैप्टन अजय सिंह यादव पर कांग्रेस दांव लगा सकती है. 


सचिन पायलट को किस सीट से टिकट दिया जाएगा?
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से टिकट दिया जा सकता है. वहीं टोंक से सचिन पायलट, भीलवाड़ा से सीपी जोशी और कोटा बूंदी से शांति धारीवाल को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. 


इसके अलावा अलवर से भंवर जितेंद्र सिंह, झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, सीकर से गोविंद सिंह डोटासरा और बाड़मेर से हरीश चौधरी-को कांग्रेस टिकट दे सकती है. 


छत्तीसगढ़
- भूपेश बघेल- राजनांदगांव
- दीपक बैज- बस्तर
- ज्योत्सना महंत- कोरबा
- ताम्रध्वज साहू- दुर्ग


बिहार
- मोहम्मद जावेद- किशनगंज
- तारिक अनवर- कटिहार
- निखिल कुमार- औरंगाबाद


बेंगलुरु ग्रामीण
- डीके सुरेश- बेंगलुरु ग्रामीण


पंजाब
- मनीष तिवारी- चंडीगढ़
- नवजोत सिद्धू- पटियाला


मध्य प्रदेश
- सज्जन वर्मा- देवास
- राकेश सिंह चतुर्वेदी- भिंड


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की युवाओं को पांच बड़ी गारंटी, सरकारी नौकरी से लेकर स्टार्टअप लोन तक का वादा