Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शनिवार (13 अप्रैल) को एक और कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी. आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी की सीट में बदलाव करते हुए कांग्रेस ने उन्हें चंडीगढ़ से टिकट दिया है. 


अभिनेत्री कंगना रनौत के सामने हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह को मंडी लोकसभा सीट के चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, शिमला से विनोद सुल्तानपुरी और राजकोट से परेश धनानी को टिकट मिला है. कांग्रेस की इस लिस्ट में चार राज्यों के 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इनमें गुजरात के लिए 4, हिमाचल प्रदेश के लिए 2, चंडीगढ़ के लिए 1 और ओडिशा के लिए 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.


गुजरात में इन लोगों को बनाया गया उम्मीदवार


कांग्रेस ने गुजरात के मेहसाणा सीट से रामजी ठाकोर (पलवी) को उम्मीदवार बनाया है. राजकोट सीट से परेशभाई धनानी, अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मतसिंह पटेल और नवसारी सीट से नैसाढ़ देसाई को उम्मीदवार बनाया है.





हिमाचल प्रदेश से इन्हें मिला टिकट


कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के लिए हालिया लिस्ट में दो उम्मीदवार उतारे हैं. यहां मंडी सीट से विक्रमादित्य को बीजेपी की कंगना रनौत के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है. उनके नाम की चर्चा पहले से थी और उनकी मां और प्रदेश अध्यक्ष प्रतीभा सिंह ने इसका ऐलान भी कर दिया था. वहीं राज्य की शिमला सीट से विनोद सुल्तानपुरी को टिकट दिया गया है.


ओडिशा में नौ उम्मीदवारों का ऐलान


कांग्रेस ने ओडिशा के लिए 9 उम्मीदवार उतारे हैं, जिसमें बालासोर सीट से श्रीकांत कुमार झा को टिकट दिया गया है. वहीं क्योंझर एसटी सीट से मोहन हेम्बराम, भदरक सीट से अनंत प्रसाद सेठी, जजपुर सीट से आंचल दास को उम्मीदवार बनाया गया है. ढेंकानाल सीट से सष्मिता बेहरा, केंद्रपड़ा सीट से सिद्धार्थ स्वरूम दास, जगतसिंहपुर  सीट से रविंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती और भूवनेश्वर सीट से यासिर नवाज को चुनावी दंगल में उतर गया है.


गुजरात उपचुनाव के लिए इन पांच उम्मीदवारों को मैदान में उतारा


शनिवार को कांग्रेस की ओर से जारी की गई लिस्ट में गुजरात उपचुनाव के लिए भी पांच उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया गया है. पार्टी ने वीजापुर सीट से दिनेशभाई तुलसीदास पटेल, पोरबंदर से राजूभाई भीमनभाई ओडेदरा, मानवदार से हरिभाई गोविंदभाई कंसागरा, खंभत सीट से महेंद्रसिंह हरि सिंह परमार और वघोडिया सीट से कनुभाई पूजाभाई गोहिल को उम्मीदवार बनाया गया है.


ये भी पढ़ें:AAP को केजरीवाल सरकार बर्खास्त होने का डर: 3 कारणों से समझिए दिल्ली क्यों बढ़ रही है राष्ट्रपति शासन की ओर?