लखनऊ: यूपी की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस अभियान चलाएगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक कर यह निर्देश दिया है. सोशल मीडिया के जरिए रविवार को ऑनलाइन अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस आपराधिक समस्याओं से जुड़ी आम लोगों की शिकायतों को इकट्ठा कर राज्यपाल और मानवाधिकार आयोग को सौंपेगी.


कानुपर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद कांग्रेस की रणनीतियों को तय करने के लिए आयोजित बैठक में प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है और अपराधियों को सत्ता का संरक्षण है.


प्रियंका गांधी ने कहा, "यूपी में जंगलराज है. पुलिस भी सुरक्षित नहीं है. अपराधियों, सत्ताधारी नेताओं और अधिकारियों के बीच गठजोड़ है. प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है." योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, "सत्ता सरंक्षण ने अपराधियों का मनोबल बढ़ाया है."


बैठक के बाद यूपी कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार बताया कि पार्टी 'यूपी में जंगलराज' पर अभियान चलाएगी. प्रदेश में बढ़ते अपराध के खिलाफ कांग्रेस नेता हर जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जंगलराज का आरोप लगाएंगे. इसके साथ ही ऑनलाइन अभियान के तहत रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ता फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लाइव हो कर आवाज उठाएंगे.


बढ़ते अपराध के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कांग्रेस ने आम लोगों से भी निवेदन किया है कि सोशल मीडिया पर अपनी बात रखें और अगर आपराधिक समस्याओं को लेकर अगर कोई शिकायत है तो चिट्ठी लिखकर जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को दें. कांग्रेस पार्टी इन सभी शिकायतों को इकट्ठा कर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को सौंपेगी.


वहीं, प्रियंका गांधी के निर्देश पर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज दोपहर बाद कानपुर का दौरा करेगा जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना समेत स्थानीय नेता मौजूद रहेंगे.


यह भी पढ़ें:


यूपी: आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे पर बड़ा एक्शन, जेसीबी से ढहाया गया घर