Parliament Winter Session: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग (Tawang) सेक्टर में भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच हुई झड़प के मामले पर संसद में हंगामा जारी है. इस मामले को लेकर एक तरफ विपक्ष लगातार सरकार पर हमला कर रहा है तो वहीं, सरकार के मंत्री भी विपक्ष को निशाने पर ले रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goel) ने विपक्षी दलों के साथ साथ कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं.


पियूष गोयल ने खासतौर पर कांग्रेस पार्टी पर बहुत ही निचले स्तर की राजनीति करने का आरोप लगा दिया है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने बयान में कहा कि आज सदन में विपक्षी दलों की हताशा और मर्यादा का पूर्ण अभाव देखा गया जो इस स्तर पर पहुंच गया है कि वे संसद के कामकाज में किसी भी नियम पर विश्वास नहीं करते हैं.


‘मर्यादा का पूर्ण अभाव’


उन्होंने कहा, “आज राज्यसभा में हमने विपक्षी दलों की हताशा और मर्यादा का पूर्ण अभाव देखा. उनकी हताशा उस स्तर तक पहुंच गई है जहां वे संसद के कामकाज में किसी भी नियम / विनियमों पर विश्वास नहीं करते हैं.”


उन्होंने कहा कि विपक्षी दल सभापति के फैसलों को भी नकार रहे हैं और बाधक और विध्वंसक व्यवहार कर रहे हैं. संवेदनशील मुद्दों पर, पुरानी परिपाटी यह भी है कि चर्चा नहीं होती है.


उन्होंने कहा, “रक्षा मंत्री ने पहले ही राज्यसभा में एक विस्तृत बयान दिया है, जिसके बाद, हम विपक्ष, विशेष रूप से कांग्रेस से हमारी सेना, सीमा पर जवानों और राष्ट्र के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का सम्मान करने की उम्मीद करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अब भी सेना पर आक्षेप लगा रहे हैं.”


उन्होंने आगे कहा, “यह सेना में उनकी पूर्ण कमी को दर्शाता है जो सशस्त्र बल का मनोबल गिरा रहा है. यह देश के सर्वोत्तम हित में है कि सुरक्षा के संवेदनशील मामले और लोकतांत्रिक मूल्यों और संसद के कामकाज को बनाए रखने के लिए, विपक्ष को संसद के सुचारू कामकाज चलाना चाहिए."


ये भी पढ़ें: India-China Clash: तवांग झड़प पर विपक्ष ने राज्यसभा से किया वॉकआउट, खरगे बोले- 'चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया, अगर चर्चा नहीं...'