Kunal Kamra Gurugram Show: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने 17 सितंबर को गुरुग्राम में होने वाले कॉमेडियन कुणाल कामरा के एक शो को रद्द करने के लिए गुरुग्राम (Gurugram) के डिप्टी कमिश्नर को एक पत्र सौंपा है. विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि कुणाल कामरा (Kunal Kamra) हिंदू देवताओं पर मजाक बनाते हैं जिससे गुरुग्राम में तनाव पैदा हो सकता है. इस पर अब कुणाल कामरा की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है. 


कुणाल कामरा ने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि, "वह हमारी संस्कृति का मजाक उड़ाता है जिसका हम दावा करते हैं, वह हमारे देवताओं का मजाक उड़ाता है जो हम सोचते हैं, हमारे पास कोई सबूत नहीं है, लेकिन उसका प्रदर्शन हमारी शांति भंग करता है, हम में से 12 लोग नहीं चाहते कि शो हो और 500 को इसे देखने के लिए टिकट मिले हैं, तो अधिकारियों को क्या करना चाहिए? (यूपीएससी प्रश्न 10 अंक)". 


क्या कहा विश्व हिंदू परिषद ने?


बता दें कि, विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि कामरा हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते हैं जिससे जिले में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो सकती है. उन्होंने आगे लिखा कि अगर शो रद्द नहीं किया गया तो वीएचपी और बजरंग दल के सदस्य विरोध प्रदर्शन करेंगे. कुणाल कामरा गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित स्टूडियो एक्सो बार में परफॉर्म करने वाले हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, दो दक्षिणपंथी संगठनों के कुछ सदस्यों ने बुधवार को बार का दौरा किया था और प्रबंधन से इस आयोजन को रद्द करने को कहा था. 


हालांकि, शो के आयोजन में शामिल मनोरंजन एजेंसी ओरिओल एंटरटेनमेंट के एक अधिकारी ने कहा, "शो रद्द कर दिया गया है". वहीं कामरा (Kunal Kamra) ने कहा कि उन्हें अभी तक आयोजकों से कोई संदेश नहीं मिला. हाल के महीनों में, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) के कुछ शो भी इसी तरह के विवादों के कारण रद्द कर दिए गए थे. फारूकी ने हाल ही में तेलंगाना में प्रशासन द्वारा प्रदान की गई कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में शो किया था. 


ये भी पढ़ें- 


BJP Incharge: बीजेपी ने किया बड़ा फेरबदल, विनोद तावड़े को बनाया बिहार का प्रभारी, इन राज्यों में भी हुआ बदलाव


Bharat Jodo Yatra: बीजेपी ने राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर कसा तंज, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पूछा- 'अरे... घबरा गए क्या?'