कोलकाता: कोकीन कांड में बीजेपी नेता राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें पूर्वी बर्दवान से कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. इससे थोड़ी देर पहले ही कोलकाता पुलिस ने राकेश सिंह के दो बेटों को हिरासत में लिया था. पुलिस की टीम ने राकेश सिंह के घर पर छापेमारी की और तीन घंटे की छानबीन के उनके दो बेटों को हिरासत में ले लिया. बाद में दोनों बेटों को भी पुलिस ने गिफ्तार कर लिया. पुलिस के सर्च के दौरान ड्यूटी में जो अफ़सर्स थे उनको रोकने की कोशिश करने की वजह से दोनों बेटों को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि कोकिन कांड में गिरफ्तार पामेला गोस्वामी ने राकेश सिंह पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया था.


क्या है पूरा मामला?


19 फरवरी को बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी को कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस गिरफ्तारी के बाद पामेला गोस्वामी ने बीजेपी के ही नेता राकेश सिंह पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया. पामेला ने कहा कि इस पूरे मामले की सीआईडी से जांच करवाई जानी चाहिए. उन्होंने राकेश सिंह की गिरफ्तारी की मांग की थी.


पुलिस कस्टडी में हैं पामेला


बीजेपी की नेता पामेला गोस्वामी फिलहाल 25 फरवरी तक पुलिस की कस्टडी में हैं. पामेला के साथ उनके एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया था. पामेला की गाड़ी और बैग से 100 ग्राम कोकीन बरामद किया गया था. इस मामले में पुलिस ने 21 फरवरी को पामेला गोस्वामी के ब्यूटी पार्लर पर भी छापेमारी की थी.


आज क्या कुछ हुआ?


मंगलवार को जब पुलिस की टीम राकेश सिंह के घर पर पहुंची तो पुलिस को घर में घुसने से रोका गया. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस कर्मियों की एक टीम न्यू अलीपुर पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के सिलसिले में बीजेपी राज्य समिति के सदस्य राकेश सिंह के आवास पर पहुंची थी. अधिकारियों ने कहा कि राकेश सिंह के बेटे साहेब ने दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के वाटगुंगे पुलिस थाना क्षेत्र स्थित अपने घर में घुसने के लिए पुलिसकर्मियों से कानूनी दस्तावेज की मांग की जिस पर दोनों तरफ से बहस हुई. पुलिस का कहना है कि उन्होंने परिवार को सभी दस्तावेज दिखाए और वे कानून के मुताबिक काम कर रहे थे.


राकेश सिंह से मामले के संबंध में कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार में आज पेश होने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह किसी काम से दिल्ली जा रहे हैं और 26 फरवरी को शहर में लौटने के बाद पुलिस के सामने पेश होंगे.


टूलकिट विवादः दिशा रवि को जमानत, हिंसा और देश के खिलाफ साजिश रचने का संबंध साबित नहीं कर पाई दिल्ली पुलिस