CM Reddy Srikakulam Visit: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी श्रीकाकुलम दौरे पर गए. इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि प्रशासन के विकेंद्रीकरण के तहत सितंबर से सरकार विशाखपटनम से प्रशासित होगी. सीएम रेड्डी ने इस साल सितंबर महीने से विशाखपटनम शिफ्ट होने की जानकारी दी है.


मुख्यमंत्री रेड्डी अपने दौरे पर चार कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने मूलापेटा ग्रीनफील्ड बंदरगाह के निर्माण की आधारशिला रखी और नौपाड़ा में पोर्ट इवैक्यूई कॉलोनी का शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने एत्चेरला मंडल में बुडागातलापलेम फिशिंग हार्बर वाली हीरा मंडल वमसाधारा लिफ्ट सिंचाई परियोजनाओं की नींव रखी. 


4362 करोड़ की लागत से बन रहा पोर्ट


सीएम रेड्डी ने अपनी यात्रा के दौरान कई अहम घोषणाएं की हैं. इस दौरान उन्होंने पूर्व की सरकारों पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने श्रीकाकुलम जिले को दरकिनार रखा लेकिन आज मूलापेटा विकास के स्तंभ के रूप में खड़ा है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में मूलापेटा और विष्णु चक्र एक और मुंबई और मद्रास बनने जा रहे हैं. मूलापेटा ग्रीनफील्ड बंदरगाह के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि यह इसके निर्माण में एक साल लगेगा. यह बंदरगाह 4 हजार 362 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है. अपने संबोधन के दौरान रेड्डी ने पोर्ट के जरिए 35 हजार लोगों को रोजगार देने का दावा किया. उन्होंने कहा कि पोर्ट बनने के बाद इसके आस-पास उद्योग भी लगाए जाएंगे जिससे लोगों को रोजगार के लिए अवसर उपलब्ध होंगे.


बेघरों को आसरा देने की घोषणा


मुख्यमंत्री ने बताया कि गंगापुत्रों को पलायन करने से रोकने के लिए भी बंदरगाह का निर्माण किया जा रहा है. 365 करोड़ के निर्माण से मछली पकड़ने के दो बंदरगाह बनाए जा रहे हैं. सीएम रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार में 4 बंदरगाहों का निर्माण किया गया है. उन्होंने बेघरों को आसरा देने को लेकर भी घोषणा की है. बता दें कि मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी सितंबर महीने से अपने परिवार के साथ विशाखपटनम शिफ्ट हो रहा हैं.  


ये भी पढ़ें: Kulgam Snowfall: कुलगाम में अचानक बढ़ा जलस्तर, फंस गए लोग, 9 खानाबदोशों समेत 100 से ज्यादा पशुओं को किया गया रेस्क्यू