CM Yogi Prayagraj-Kaushambi Visit: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज यानी रविवार को प्रयागराज और कौशांबी दौरे पर हैं. कौशांबी (Kaushambi) में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्‍व में बिना भेदभाव के योजनाओं का सभी लोगों को लाभ मिल रहा है.


उन्होंने कहा, "जिन पेशेवर माफियाओं ने पिछली सरकारों में गरीबों, व्यापारियों, सरकारी संपत्ति को हड़प कर बड़ी-बड़ी हवेलियां बनाई थीं. आप ने देखा होगा प्रदेश सरकार का बुलडोजर जब चला, तो ये सभी बड़ी-बड़ी हवेलियां नीचे गिरती हुई दिखाई दीं." 


गरीबों के लिए नई आवास योजना 


वहीं, प्रयागराज (Prayagraj) में अपने भाषण में सीएम योगी ने कहा, "हम प्रयागराज में ऐसे ही एक माफियां के कब्जे से मुक्त की गई संपत्ति पर गरीबों के लिए नई आवास योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं. यह प्रयागराज तक ही सीमित नहीं होगा, प्रदेश के 75 जिलों में जिनके पास कोई जमीन नहीं है, उन गरीबों को माफियाओं से मुक्त की गई जमीन पर आवास देंगे."


4.58 करोड़ की लागत से बनेंगे 76 फ्लैट 


गौरतलब है कि योगी सरकार (Yogi Government) माफिया और बाहुबली अतीक अहमद (Atique Ahmed) से खाली कराई गई 1731 स्क्वायर मीटर की इस जमीन पर घर बनाने जा रही है, जो गरीबों को सौंपे जाएंगे. सीएम ने आज उसी प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. कब्जे में ली गई इस जमीन पर चार मंजिला ग्रीन बिल्डिंग का निर्माण होगा. यहां 4.58 करोड़ की लागत से 76 फ्लैट बनेंगे. यहां पार्किंग, कम्युनिटी हॉल, सोलर लाइट भी होगी. 


एक फ्लैट की कीमत होगी करीब छह लाख


सरकार का दावा है कि एक साल में ये बिल्डिंग पूरी तरह बनकर तैयार कर लिया जाएगा और इसके लाभार्थियों को सौंप दिया जाएगा. एक फ्लैट की कीमत करीब छह लाख रुपये होने का अनुमान है. इसमें से डेढ़ लाख भारत सरकार देगी, तो एक लाख रुपये राज्य सरकार देगी. बाकी के साढ़े 3 लाख रुपये लाभार्थियों को देना होगा.