Pema Khandu On Rahul Gandhi: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस दावे का पुरजोर खंडन किया है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ की है. सीएम ने कहा कि चीन अपने इलाके में सारी गतिविधियां कर रहा है. सोशल मीडिया पर जो दावे किए जा रहे हैं, वे झूठे हैं. 


मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि वह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि अरुणाचल में चीनी घुसपैठ नहीं हुई है. साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल को पूर्वोत्तर के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं है, अरुणाचल की तो बात ही छोड़ दीजिए. वह पूर्वोत्तर के ऐसे मुद्दे उठाते हैं, जिन पर उन्हें गहराई से जानकारी नहीं है.






'बिना किसी लड़ाई चीन को दी जमीन'


दरअसल, अरुणाचल में चीनी घुसपैठ को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया था. राहुल ने कहा था कि चीन ने अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल करने की भारत की मांग को मानने से इनकार कर दिया है. पीएम ने बिना किसी लड़ाई के चीन को 1000 वर्ग किलोमीटर जमीन दी है. उन्होंने सवाल किया था कि क्या भारत सरकार बता सकती है कि इस क्षेत्र को कैसे फिर से लिया जा रहा है. इसी को लेकर आज सीएम पेमा खांडू ने बयान जारी किया. 






ये भी पढ़ें-


असम सरकार और 8 जनजातीय समूहों के बीच हुआ समझौता, अमित शाह ने बताया मील का पत्थर


SCO Summit: पीएम मोदी उज्बेकिस्तान के लिए रवाना, इन नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात