Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने राज्य के नेल्लोर जिले के कंदुकुर में आयोजित एक रोड शो में आठ लोगों की मौत के लिए तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू का प्रचार उन्माद इस हादसे का कारण बना. इसके लिए उन्हें सार्वजनिक तौर पर तत्काल मांफी मांगनी चाहिए. 


गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह एक दुखद घटना है. मुझे इसका बहुत दुख हो रहा है. इस दौरान TDP ने यह भी घोषणा की है कि भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवार को 24-24 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.


राजनीतिक लाभ के लिए आठ लोगों को मार डाला


सीएम जगन मोहन ने नरसीपट्टनम में एक जनसभा में कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए आठ लोगों को मार डाला.  यह बहुत जघन्य और शर्मनाक है. एक फोटो शूट के लिए, एक ड्रोन शॉट के लिए, लोगों को संकरी गली में धकेल दिया. जिसके बाद वाहन को बैरिकेड की तरह इस्तेमाल किया गया और आठ लोगों को मार डाला. इससे बुरा और क्या हो सकता है.


यह कोई नई बात नहीं


रेड्डी ने कहा कि टीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पहले भी ऐसा किया है. यह कोई नई बात नहीं है. 2015 में गोदावरी पुष्करालू के दौरान वह 29 लोगों की मौत का कारण बने. उन्हें केवल अपने प्रचार की परवाह रहती है. उन्होंने घटना के ठीक एक दिन बाद बिना किसी पछतावे के कवाली शहर में एक और रोड शो निकालने के लिए नायडू पर निशाना साधा.


नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी 


रेड्डी ने कहा कि आठ मासूमों की मौत की नैतिक जिम्मेदारी लेने के बजाय, टीडीपी प्रमुख ने जनता की गलती निकाली. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू ने इस एक्सीडेंट के बाद लोगों को सार्वजनिक रैलियों में भाग लेने के दौरान आत्म-अनुशासित होने का उपदेश दिया. जिसकी मुख्यमंत्री ने जमकर आलोचना की. 


नेल्लोर के पुलिस अधीक्षक विजया राव ने कहा कि घटना कंदुकुरु शहर के शिवालयम गली में हुई. रैली को मुख्य सड़कों में अनुमति दी गई थी, लेकिन यह छोटी सड़कों में भी चली गई. मामले की जांच के लिए एक डीएसपी रैंक के अधिकारी को नियुक्त किया जाएगा. 


बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में बुधवार को हादसे के कारण 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए. 


ये भी पढ़ें: Kisan Vikas Patra Rate Hike: किसान विकास पत्र, सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम, NSC, पोस्ट ऑफिस डिपॉजिट स्कीमों पर सरकार ने बढ़ाई ब्याज दरें