रायपुर: कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर उठ रहे सवालों के बीच कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फोटो के साथ 18-44 आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए अपना सर्टिफिकेट जारी करना शुरू कर दिया है. राज्य सरकार ने 18-44 साल के लोगों के टीकाकरण के लिए को-विन ऐप के बजाए अपना पोर्टल CGTEEKA  लॉन्च किया है. इस पर 18-44 साल के लोग रजिस्ट्रेशन करवा कर वैक्सीन लगवा सकते हैं और इसी के जरिए वैक्सीन सर्टिफिकेट पत्र जारी किए जा रहे हैं.


छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इस पर कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा होना चाहिए. जब भारत सरकार पैसा और वैक्सीन प्रोवाइड करा रही थी तो सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की फोटो थी. ” 


राज्य सरकार खुद वैक्सीन खरीद रही तो सर्टिफिकेट क्यों नहीं जारी करें- सिंह देव
टीएस सिंह देव ने आगे कहा “ अगर राज्य सरकार कुछ कर रही है तो हम उनकी जगह मुख्यमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल करेंगे. जब केंद्र ने वित्तीय बोझ उठाने की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़ दी है और राज्य सरकारें अपने स्वयं के टीके खरीद रही हैं तो वे अपने स्वयं के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट क्यों नहीं जारी करें?  वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर क्यों होनी चाहिए? ”


छत्तीसगढ़ बीजेपी ने फैसले का किया विरोध
प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर की बजाए मुख्यमंत्री बघेल की तस्वीर का उपयोग करने पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने एतराज जताया है. नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक ने कहा, “केंद्र की योजनाओं पर अनुचित क्रेडिट लेना छत्तीसगढ़ सरकार की स्टैंडर्ड प्रैक्टिस है. हालांकि यह केंद्र का निर्णय है कि राज्यों को टीका खरीदना चाहिए, लेकिन जब 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान भी केंद्र का ही फैसला है तो राज्यों को प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल करना चाहिए.”


यह भी पढ़ें-


Black Fungus: कोरोना के बाद देश में ब्लैक फंगस का कहर, 14 राज्यों में महामारी घोषित, जानें कहां मिले हैं कितने केस


Exclusive: ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग, ‘ऑपरेशन फफूंद’ में खोला गया कालाबाजारी करने वालों का राज