Clubhouse App Chat Case: सोशल मीडिया पर ‘क्लब हाउस’ नाम के ऑडियो चैट रूम के जरिए मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने ‘क्लब हाउस’ नाम के इस ऑडियो चैट रूम को बनाने वाले शख्स की पहचान कर ली है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक चैट रूम में बिस्मिल्लाह नाम का सदस्य लखनऊ का रहने वाला राहुल कपूर है, जिसकी उम्र करीब 18 साल है. पूछताछ में राहुल ने क्लब हाउस नाम के इस चैट रूम को बनाने की बात कबूल की है.


चैट रूम के सदस्य 'सल्लोस' के कहने पर बनाया ‘क्लब हाउस’


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी राहुल कपूर ने अब तक की पूछताछ में बताया है कि उसने ये चैट रूम दूसरे सदस्य "सल्लोस" के कहने पर बनाया था. बाद में उसने इस क्लब हाउस चैट रूम की मॉडरेटर कीय "सल्लोस" को दे दी थी. पुलिस सूत्रो के मुताबिक, मॉडरेटर की दूसरे सदस्य को देने की बात कहकर राहुल कपूर चैट रूम में होने वाली आपत्तिजनक टिप्पणियों की ज़िम्मेदारी से बचने की कोशिश कर रहा है. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने राहुल कपूर को शनिवार शाम तक दिल्ली पहुंचकर जांच में शामिल होने के लिए कहा है.


‘क्लब हाउस’ मामले में मुम्बई पुलिस भी कर चुकी 3 गिरफ्तारियां


वहीं, क्लब हाउस चैट रूम को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ-साथ मुंबई पुलिस भी मामला दर्ज कर जांच कर रही है. इस मामले में मुंबई पुलिस पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. बुल्ली बाई औऱ सुल्ली डील एप्प के मामले में भी दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस की खींचतान सामने आई थी. जिसमे मुम्बई पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ गिरफ्तारियां की थी, लेकिन मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने असम से गिरफ्तार कर लिया था.


यह भी पढ़ें-


Mumbai Fire: मुंबई के ताड़देव इलाके की बिल्डिंग में लगी आग से 7 की मौत, मची चीख-पुकार, देखें हादसे की तस्वीरें


UP Elections 2022: इस बार भी BJP के खिलाफ एकजुट नहीं हो सके SP-BSP, कभी साथ में चलाई थी सरकार