Ludhiana Court Blast: भारत के प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना (CJI NV Ramana) ने पंजाब के लुधियाना कोर्ट (Ludhiana Court) में हुए धमाके पर चिंता जताई. एक कार्यक्रम के लिए हैदराबाद गए CJI ने पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रवि शंकर झा से फोन पर घटना की जानकारी ली. उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना जताई. CJI ने कहा कि कोर्ट परिसरों में सुरक्षा बेहतर करने की जरुरत है.


पंजाब के लुधियाना के कोर्ट परिसर में आज यानी गुरुवार को जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके में एक शख्स की मौत हो गई और चार अन्य के घायल होने की खबर है. बता दें कि कोर्ट में धमाके का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले 09 दिसंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में धमाका हुआ था. इस धमाके में कोर्ट नंबर 102 में तैनात एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया था. वहीं, इससे पहले भी कोर्ट में धमाके के कई मामले सामने आ चुके हैं. 


परिसर की एक दीवार क्षतिग्रस्त


लुधियाना के कोर्ट परिसर के परिसर में हुए धमाके को लेकर पुलिस ने बताया कि अदालत परिसर की दूसरी मंजिल पर बने शौचालय में विस्फोट हुआ. उस समय जिला अदालत की कार्यवाही चल रही थी. धमाका इतना जोरदार था कि परिसर की एक दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है और परिसर में खड़े कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. इससे पहले पुलिस ने विस्फोट में दो लोगों की मौत होने का दावा किया था, लेकिन बाद में बताया गया कि एक शख्स की मौत हुई है.


सीएम चन्नी- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा


इस घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने धमाके की निंदा करते हुए कहा कि वह स्थिति का जायजा लेने लुधियाना जाएंगे. सीएम चन्नी ने चंडीगढ़ में मीडिया से कहा कि लुधियाना में विस्फोट हुआ है, मैं सीधे लुधियाना ही जा रहा हूं. उन्होंने  कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.


मामले में जांच जारी


लुधियाना के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इलाके को सील कर दिया गया है और फोरेंसिक टीम विस्फोट जांच के लिए स्थल से नमूने एकत्र करेगी. प्राथमिक जांच से जुड़े एक सवाल पर भुल्लर ने कहा कि अभी कुछ भी कहना मुश्किल है. जांच जारी है.