Omicron Virus: अमेरिका में साल के सबसे व्यस्ततम यात्रा समय के दौरान, छुट्टियों के मौसम का मजा किरकिरा करते हुए विमानन कंपनियों ने शनिवार को भी सैकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया. एयरलाइन्स ने इसके पीछे कोविड-19 के कारण स्टाफ की कमी को वजह बताया है.


उड़ानों की गतिविधि की निगरानी करने वाली वेबसाइट, फ्लाइटअवेयर ने बताया कि शुक्रवार को रद्द की गई 690 उड़ानों की तुलना में शनिवार को अमेरिका में प्रवेश करने, यहां से उड़ान भरने वाली या अंदर जाने वाली लगभग 1,000 उड़ानें रद्द की गई. रविवार के लिए 250 से ज्यादा उड़ानें पहले ही रद्द की जा चुकी हैं. फ्लाइटअवेयर ने उड़ानों के रद्द होने का कारण स्पष्ट नहीं किया.


ओमिक्रोन के कारण कर्मचारियों को हो रही है समस्या


डेल्टा, यूनाइटेड और जेटब्लू सभी ने शुक्रवार को कहा था कि ओमिक्रोन स्वरूप के कारण कर्मचारियों की समस्या हो रही है जिसके कारण उड़ानें रद्द हो रही हैं. यूनाइटेड की प्रवक्ता मैडी किंग ने कहा कि स्टाफ की कमी अभी उड़ानें रद्द होने का कारण बन रही है और यह स्पष्ट नहीं है कि सामान्य परिचालन फिर से कब शुरू हो पाएगा. उन्होंने ओमीक्रोन के चलते कर्मचारियों की कमी के बारे में कहा, "यह अप्रत्याशित था”. डेल्टा और जेटब्लू से शनिवार तक जवाब प्राप्त नहीं हो सके.