Delhi Christmas Eve: इस साल दिल्ली में क्रिसमस बहुत धूमधाम से मनाया गया है. क्रिसमस पर चर्च तो रोशनी से जगमगा ही रहे हैं, इसके अलावा दिल्ली के सभी मॉल और खास बाजार क्रिसमस पर सजाए गए हैं. क्रिसमस के एक दिन पहले से ही दिल्ली के बाजार और गलियारे जगमगा रहे हैं. त्योहार के मौके पर दिल्ली के सभी छोटे बड़े चर्च में तो काफी भीड़-भाड़ और रौनक है. तो वहीं, कोरोना के खतरे ने इस त्योहार की रौनक में कहीं न कहीं चिंता की लकीरें भी खींच दीं.


दिल्ली के मॉल्स और इंडिया गेट पर भी क्रिसमस डे की शाम से ही काफी भीड़ रही. सेक्रेड हार्ट कैथ्रेडल चर्च दिल्ली का फेमस चर्च है, जहां क्रिसमस धूमधाम से मनाया गया है. इसी तरह सेंट जेम्स चर्च दिल्ली का सबसे पुराना चर्च माना जाता है और इस चर्च में भी क्रिसमस डे पर काफी भीड़ देखने को मिली. दिल्ली का एक और फेमस चर्च सेंट थॉमस चर्च भी जगमगा रहा था. घूमने और वर्शिप के लिए दिल्ली के सभी चर्च में बड़ी संख्या में भीड़ और रौनक रही.


दिल्ली में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस


दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित सेंट ल्यूक चर्च को भी क्रिसमस डे पर बेहद खूबसूरती से सजाया गया. परिवार और दोस्तों के साथ लोगों ने दिल्ली में क्रिसमस का पर्व धूमधाम से मनाया. तो वहीं, क्रिसमस पर्व पर शाम से ही दिल का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस पर भी खासी भीड़ देखने को मिली. कोविड से बेफिक्र होकर लोग दिल्ली के कनॉट प्लेस, इंडिया गेट, मॉलों आदि में बड़ी संख्या में घूमते और जश्न मनाते दिखाई दिए.




क्रिसमस पर देखने को मिला सन्नाटा


वहीं, दिल्ली में ही कुछ बाजार ऐसे भी थे जहां पर सन्नाटा पसरा रहा. ये सन्नाटा कोरोना की वजह से देखने को मिला. यहां के दुकानदारों का कहना है कि कोरोना को लेकर कहीं न कहीं लोगों के मन में डर भी है जिसकी वजह से लोगों ने अपने घरों में बंद रहकर क्रिसमस मनाना पसंद किया.


वैसे रविवार के दिन इन बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिलती थी, लेकिन इस रविवार के दिन क्रिसमस होते हुए भी यहां बहुत कम लोगों की मौजूदगी देखी जा रही है. जिस जगह सन्नाटा देखने को मिला वो दिल्ली का पश्चिमी उत्तम नगर स्थित आर्य समाज रोड का मार्केट था.


ये भी पढ़ें: Christmas 2022: क्या कोरोना से लोग एक बार फिर खौफ में! दिल्ली के इस मार्केट में क्रिसमस पर भी पसरा सन्नाटा