Chhattisgarh Man Claimed Wife Captive In Oman: छत्तीसगढ़ की एक महिला को ओमान में कथित तौर पर बंधक बना लिया गया है. पीड़ित पति ने पत्नी को छुड़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है. दुर्ग जिले के जोगी मुकेश ने पत्नी दीपिका का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह मदद मांगती नजर आई और कहती दिखी कि उसे कहीं और बेचा जा सकता है. मुकेश के मुताबिक, वह रसोइया के लिए ओमान गई थी, जहां एंपलॉयर (काम देने वाले) ने उसे बंधक बना लिया. वह अब उसे रिहा करने के लिए 2 से 3 लाख रुपये मांग रहा है. यही वजह है कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.


समाचार एजेंसी पीटीआई ने पीड़ित मुकेश के हवाले से लिखा कि पत्नी पिछले साल मार्च में ओमान गई थी. वह भिलाई (दुर्ग) के व्यक्ति के जरिए हैदराबाद के एजेंट अब्दुल्ला के संपर्क में आई थी. एजेंट ने केरल से ओमान तक उसकी यात्रा की व्यवस्था की थी. मुकेश की मानें तो उन्हें (दंपति को) शुरू में ही बता दिया गया था कि पत्नी रसोइया के रूप में काम करेगी पर उसे घर का काम करने के लिए भी मजबूर किया गया. ऐसा 6-7 महीने तक चलता रहा.


महिला से होती है मारपीट- पति का आरोप
मुकेश का आरोप है, "पत्नी के साथ हाल ही में उसके मालिक ने मारपीट की थी. मैने इसके बाद उस महिला (एंप्लॉयर) से फोन पर बात की. कहा कि मेरी पत्नी को वापस भेज दो मगर उसने रिहाई के लिए 2 से 3 लाख रुपये की मांग रख दी. वह बोली कि उसने पुलिस से शिकायत की है. ऐसे में मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि वह पत्नी की भारत वापसी सुनिश्चित कराएं."


मामले पर पुलिस क्या बोली?
दुर्ग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा ने सोमवार (5 फरवरी, 2024) को बताया कि जोगी मुकेश ने शिकायत दी है कि उसकी पत्नी काम के सिलसिले में ओमान गई थी. वह उससे अब संपर्क नहीं कर पा रहा है. मामले को जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया है जहां से राज्य सरकार के जरिए विदेश मंत्रालय को जानकारी दी गई है.


ये भी पढ़ें:Delhi Court verdict on Muslims: 'मुस्लिम परिवार में भी गोद लिए बच्चे का संपत्ति पर अधिकार', दिल्ली कोर्ट का बड़ा फैसला