नई दिल्ली: चंडीगढ़ छेड़खानी केस में बीजेपी पूरी तरह विपक्ष के निशाने पर है. पुलिस की कार्यवाही पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस पर बीच आरोपी विकास बराला के पिता और हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला आज पहली बार मीडिया के सामने आए.


सुभाष बराला ने कहा, ''वर्णिका कुंडू के मामले में कानूनी कार्रवाई चल रही है. इस मामले में विकास और आशीष को न्याय दिलाने के लिए जो भी नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी बेटियों की आजादी की समर्थक है. वर्णिका कुंडी मेरी मेरी बेटी की तरह है. इसमामले में मेरा या मेरी पार्टी का किसी पर कोई दबाव नहीं है.''


पुलिस ने चार दिन बाद जारी की सीसीटीवी फुटेज
वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ पुलिस ने चार दिन बाद आज वर्णिका कांड के सीसीटीवी फुटेज जारी कर दिये. सीसीटीवी फुटेज से वर्णिका के दावे की पुष्टि हो रही है. फुटेज में साफ दिख रहा है कि आरोपी विकास बराला की कार वर्णिका की कार के पीछे लगी हुई है लेकिन पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज जारी किया है, उसमें कई अनसुलझे पेंच भी हैं.


क्यों अहम हैं सीसीटीवी फुटेज?
वर्णिका कांड में इन सीसीटीवी फुटेज की सबसे ज्यादा अहमियत है क्योंकि पुलिस ने आरोपी विकास बराला पर अबतक छेड़छाड़ और पीछा करने की धारा 354 A, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर लगनेवाली धारा 185 और किसी को जबरन रोकने पर लगनेवाली धारा 341 ही दर्ज की है.


ऐसे में अगर सीसीटीवी फुटेज से साबित हो जाता है कि विकास बराला ने वर्णिका के अपहरण की कोशिश की थी तो फिर विकास बराला खुली हवा में सांस नहीं ले पायेगा.


विपक्ष का पुलिस कार्यवाही पर निशाना, बराला के इस्तीफे की भी मांग
चंडीगढ़ पुलिस वारदात वाले दिन से दावा कर रही है कि वो हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष का बेटा होने की वजह से विकास बराला को किसी तरह की छूट नहीं दे रही है लेकिन कांग्रेस ने खट्टर सरकार और उसकी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. चंडीगढ़ में कांग्रेस ने विकास बराला को गिरफ्तार करने की मांग के साथ प्रदर्शन किया, साथ ही सुभाष बराला को हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की.


कौन हैं सुभाष बराला?
सुभाष बराला रोहतक जिले के टोहना से विधायक हैं और जनवरी 2016 में उन्हें दोबारा हरियाणा बीजेपी का अध्यक्ष चुना गया था. उनकी गिनती हरियाणा के प्रभावशाली जाट नेताओं में की जाती है.


उनका बेटा विकास बराला कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से एलएलबी करने के बाद अभी चंडीगढ़ में वकालत की प्रैक्टिस कर रहा है. पिछले चुनाव में वो अपने पिता के चुनाव प्रचार में नजर आया था लेकिन अभी वो सक्रिय राजनीति से दूर है. उसके साथ कार में जो दूसरा लड़का मौजूद था. उसके बारे में खबर मिल रही है कि उसका नाम आशीष और वो भी वकालत की पढ़ाई कर रहा है.