Priyanka Gandhi Vadra on Jharkhand Floor Test: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोमवार (5 फरवरी) को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है. चंपई सोरेन सरकार के समर्थन में कुल 47 वोट पड़े हैं, जबक‍ि व‍िपक्ष में 29 वोट डाले गए. व‍िश्‍वास मत हास‍िल करने के बाद झारखंड में गठबंधन सरकार बनने पर कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासच‍िव प्र‍ियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीड‍िया मंच 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर कर बधाई दी है.


प्र‍ियंका गांधी ने कहा कि झारखंड में विपक्षी एकता तोड़ने के सारे षड्यंत्र विफल हुए. गठबंधन की एकजुटता ने सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग, धनबल और खरीद-फरोख्त की राजनीति को परास्त किया. गठबंधन सरकार ने 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 सदस्यों के समर्थन से बहुमत साबित किया है. 


कांग्रेस नेता वाड्रा ने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक है. कहां किसकी सरकार बनेगी, यह षड्यंत्रों से नहीं, जनादेश से तय होगा. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और सभी सदस्यों को बधाई भी दी.  


चंपई सोरेन ने गठबंधन व‍िधायकों का जताया आभार 


झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के फ्लोर टेस्ट के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सभी का धन्यवाद क‍िया और आभार जताया. झारखंड विधानसभा में विश्वास मत के दौरान सरकार का समर्थन करने के लिए गठबंधन में शामिल सभी विधायकों को धन्यवाद व्‍यक्‍त क‍िया. 


'आम लोगों के जीवन- स्तर में बदलाव लाने का होगा प्रयास' 


उन्‍होंने यह भी कहा कि हमारी एकता ने राज्य को अस्थिर करने के षड्यंत्र को विफल कर दिया. हमारी सरकार हेमंत बाबू की ओर से शुरू की गई योजनाओं को गति देकर, राज्य के आदिवासियों, मूलवासियों, दलितों एवं आम लोगों के जीवन- स्तर में बदलाव लाने का प्रयास करेगी. 


हेमंत सोरेन की पत्‍नी से राहुल गांधी ने की मुलाकात 


उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सोमवार को झारखंड पहुंचे. उन्‍होंने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि नफरत हारेगी. राहुल गांधी ने सोशल मीड‍िया पर कल्‍पना सोरेन के साथ अपनी फोटो वाली पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा, ''आज झारखंड में राहुल गांधी से कल्पना सोरेन ने मुलाकात की. हम सभी एकजुट होकर न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे और जनता की आवाज बुलंद करेंगे. नफरत हारेगी, जीतेगा INDIA (विपक्षी गठबंधन 'इंडिया').''



यह भी पढ़ें: चुनाव प्रचार और रैलियों में बच्चों की 'No Entry'... EC की सियासी दलों को सख्त गाइडलाइन