बांसवाडा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी की एनडीए सरकार पर लोकसभा में किसानों के लिए बोलने का समय नहीं देने का आरोप लगाया. उन्होंने आज कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ करवाने के लिए सड़क पर उतरेगी.


केंद्र सरकार के पास किसान, युवाओं, छोटे व्यापारियों, दलितों के लिए समय नहीं: राहुल गांधी


राजस्थान के बांसवाडा में राहुल गांधी ने किसान आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के पास किसान, युवाओं, छोटे व्यापारियों और दलितों के लिए समय नहीं है, केवल देश के पचास बड़े उद्योगपतियों के लिए समय है. उन्होंने कहा कि लोकसभा में किसानों के दर्द को बयां करने के लिए समय मांगा लेकिन इस मुददे पर बोलने के लिए समय नहीं दिया गया. मैंने दो..तीन घंटे का नहीं केवल दस..पंद्रह मिनट का समय किसानों के लिए मांगा था लेकिन मुझे बोलने के लिए एक मिनट का समय भी नहीं दिया गया.


योगी सरकार ने कांग्रेस की वजह से किसानों का कर्ज माफ किया: राहुल गांधी


कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक और पंजाब में किसानों के कर्ज माफ कर दिये हैं. उत्तर प्रदेश में भी योगी सरकार ने कांग्रेस की वजह से किसानों का कर्जा माफ किया है. कांग्रेस ने किसानों के कर्जे माफ करने के लिए उत्तर प्रदेश में रैलियां, सभाएं और यात्रा करके सरकार पर दवाब बनाया. कांग्रेस की ओर से बनाये गए दवाब की वजह से ही सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया.


विदेशों में भारत की पहचान किसानों की मेहनत और पसीने बहाने से है, ना कि भाषण से: राहुल गांधी


राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की मदद और दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया लेकिन इनका क्या हुआ सबके सामने है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह अच्छी तरह से जान लेना चाहिए की विदेशों में भारत की पहचान किसानों की गाढी मेहनत और पसीने बहाने से है, ना कि भाषण से. हिन्दुस्तान खड़ा है तो किसानों की वजह से ना कि भाषणों के कारण.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किसानों के कर्जे माफ करने , फसल का उचित और समर्थन मूल्य दिलवाने , बिजली के बिल माफ करने की मांग करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश का किसान, छोटा व्यापारी, दलित और आम नागरिक दुखी हैं. उन्होंने कहा कि देश के दो करोड़ किसानों ने प्रधानमंत्री को लिखित में अपना कर्जा माफ करने, बिजली का बिल माफ करने और फसल का उचित मूल्य दिलवाने की मांग की है लेकिन उनका ध्यान इस तरफ नहीं है.