दिल्ली: केंद्र सरकार ने आज कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट की बैठक बुलाई है. ये बैठक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बुलाई गई है जो आज सुबह 10 बजे पर्यावरण मंत्रालय में होनी है.


जानकारी के मुताबिक, कमीशन के चेयरमैन एमएम कुट्टी और पर्यावरण सचिव आरपी गुप्ता की मौजूदगी में बैठक होगी. इस बैठक में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के पर्यावरण मंत्रालय से जुड़े अधिकारी भी शामिल रहेंगे. वहीं, बुधवार को होने वाली सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले पॉल्यूशन की रोकथाम की रणनीति तैयार की जाएगी. बता दें, सोमवार को केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने विदेश दौरे से लौटते ही आपात बैठक की जो एक घंटे तक चली. 


प्रदूषण मामले पर उठाएं ठोस कदम- सुप्रीम कोर्ट


इस बैठक में उन्होंने पर्यावरण मंत्रालय के आला अधिकारियों के साथ दिल्ली के प्रदूषण के हालात पर फीडबैक लिया. गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र और राज्यों को चेतावनी दी कि वह मंगलवार शाम तक कुछ ठोस उपाय करें. 


अपनी वाहवाही वाली प्रचार में लगी है- सुप्रीम कोर्ट


वहीं, सुनवाई के दौरान 3 जजों की बेंच ने दिल्ली सरकार को खासतौर पर आड़े हाथों लिया. कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार की कोशिश सिर्फ दूसरों पर ठीकरा फोड़ने की है. वह खुद अपनी वाहवाही वाली प्रचार में लगी है. शनिवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा था कि वह दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए बनाए गए आयोग की आपातकालीन बैठक बुलाए.


यह भी पढ़ें.


Cryptocurrency: संसदीय स्थाई समिति की क्रिप्टोकरेंसी को लेकर स्टेकहोल्डरों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर हो रही है चर्चा


Birsa Munda Jayanti: पीएम मोदी ने की 'राशन आपके द्वार' योजना की शुरुआत, कहा- पूरे आदिवासियों के लिए आज बड़ा दिन