नई दिल्लीः चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन किए. सीडीएस रावत एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गोरखपुर पहुंचे थे. रावत के मंदिर पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगुवानी की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनरल रावत को मंदिर परिसर का भ्रमण कराया और उन्हें मंदिर से संबंधित जानकारियां दी.


जनरल रावत ने मंदिर में गुरु गोरखनाथ और अखण्ड ज्योति के दर्शन किए और पूजन भी किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे. सीडीएस और मुख्यमंत्री की मौजूदगी के कारण मंदिर परिसर में सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे.


 





मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनरल रावत को मंदिर परिसर का भ्रमण कराया और उन्हें मंदिर से संबंधित जानकारियां दी. योगी ने उन्हें नाथ संप्रदाय के संतों और उनसे जुड़ी उपलब्धियां भी बताई और स्मृति भवन सभागार में स्थापित नाथ सम्प्रदायक के योगियों, संतों एवं देव प्रतिमाओं का दर्शन कराए.


सीएम ने योगी आदित्यनाथ ने किया भोज का आयोजन


जनरल रावत के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भोज का भी आयोजन किया. मंदिर में भोज के बाद सीएम योगी ने उन्हें श्रीराम जन्मभूमि का स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र से सम्मानित भी किया.


रावत ने मंदिर में करीब आधा घंटा भ्रमण किया. सीएम योगी उन्हें मंदिर ट्रस्ट की ओर से संचालित विभिन्न गतिविधियों से अगवत कराया. योगी आदित्यनाथ ने उन्हें गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में गोबर से जैविक खाद बनाने, भोजनालय संचालन जैसे आध्यात्मिक, सामाजिक, चिकित्सा और शिक्षा क्षेत्र किए जाने वाले कार्यों से अवगत कराया.


यह भी पढ़ें-
केंद्र और किसानों की बातचीत फिर रही बेनतीजा, अगली बैठक 5 दिसंबर को | पढ़ें- कृषि मंत्री क्या बोले?


कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, ये नेता होंगे शामिल