CBSE Board Exam 2021 Class 10, 12 Datesheet: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड {CBSE} की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट को लेकर मंगलवार अर्थात 22 दिसंबर 2020 को घोषणा की जाने की संभावना है.  सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा केवल पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. इन रिपोर्टों के बीच बोर्ड (CBSE) ने एक स्पष्टीकरण जारी किया जिसमें कहा गया कि CBSE Board 10th, 12th Exam 2021 को अंतिम रूप देना अभी बाकी है. हालांकि शिक्षा मंत्रालय को कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की अंतिम तारीख की घोषणा करना बाकी है.


केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 22 दिसंबर 2020 को अपने ट्विटर और फेसबुक लाइव के जरिए छात्रों और शिक्षकों के साथ एक और वेबिनार आयोजित करने का फैसला किया है. वे इसमें  टीचर्स और स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब देंगे. इसके पहले इसी तरह का एक वेबिनार 18 दिसंबर को आयोजित किया था.




केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा था कि "टीचर्स, मैं आगामी बोर्ड एग्जाम को लेकर आप सभी के साथ बातचीत करने के लिए 22 दिसंबर को शाम 4 बजे अपने ट्विटर और फेसबुक लाइव के जरिए आपसे बातचीत करुंगा. तब तक #EducationMinisterGoesLive हैशटैग का इस्तेमाल कर अपने सवालों को पूछते रहें. मुझे आपके सभी प्रश्नों का जवाब देने में खुशी होगी.


केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल वेबिनार के माध्यम से देश भर के शिक्षकों, स्टूडेंट्स और अभिभावकों से संवाद करेंगें. इसके बाद शिक्षा मंत्री निशंक देशभर के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की समीक्षा करेंगे.




Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI