जम्मू: सरकारी जमीन हड़पने और भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के जम्मू के कठुआ में स्थित दो निवास स्थानों पर मंगलवार तड़के सीबीआई ने छापेमारी की. इस छापेमारी में सीबीआई की दो अलग-अलग टीमों ने चौधरी लाल सिंह के घर पर दबिश दी.


जम्मू में सीबीआई के प्रवक्ता के मुताबिक सुबह करीब 7 बजे सीबीआई के अधिकारी तीन वाहनों में चौधरी लाल सिंह के राजबाग और कठुआ स्थित उनके दो बंगलो पर पहुंचे और वहां जांच शुरू की. गौरतलब है कि 25 जून को सीबीआई ने चौधरी लाल सिंह के एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा जमीन हड़पने और भ्रष्टाचार के आरोपों में प्राथमिक जांच शुरू की थी.


प्राथमिक जांच में सीबीआई ने चौधरी लाल सिंह के आर बी एजुकेशनल ट्रस्ट कठुआ समेत जम्मू कश्मीर सरकार के कुछ राजस्व और वन विभाग के अधिकारियों को भी जांच के दायरे में लाया है. प्राथमिक जांच में कहा गया है कि जमीन हड़पने को लेकर कुछ फर्जी दस्तावेज इस्तेमाल किए गए थे.


गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए चौधरी लाल सिंह को पीडीपी बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया था और उन्होंने 2018 में कठुआ के ही रसाना में एक नाबालिग लड़की से हुए बलात्कार के मामले में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.


यह भी पढ़ें.


प्रवासी मज़दूरों की मौत पर राहुल का मोदी सरकार पर तंज, कहा- तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई?