Gaurav Bhatia On Opposition: जांच एजेंसियों की तरफ से ताबड़तोड़ छापेमारी और पूछताछ ने इस समय देश के सियासी पारे को पूरी तरह चढ़ा रखा है. केंद्र की मोदी सरकार और विपक्ष के कई नेता आमने-सामने हैं. विपक्ष का आरोप है कि ईडी और सीबीआई केंद्र सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं. वहीं, अब बीजेपी ने भी तमाम आरोपों का पलटवार कर मनीष सिसोदिया, तेजस्वी यादव और के कविता को आड़े हाथ लिया है. 


भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सभी राजनीतिक दलों पर निशाना साधा और केंद्रीय जांच एजेंसियों की स्वतंत्रता की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को गिरफ्तार करने में कोई राजनीतिक प्रतिशोध शामिल नहीं है और केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​​​केवल 'भ्रष्ट' मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं जो एक घोटाले में शामिल हैं. 


'भ्रष्ट लोग खेल रहे विक्टिम कार्ड'


उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिल्ली शराब नीति घोटाले में भारत राष्ट्र समिति (BRS) एमएलसी के कविता से पूछताछ कर रही है और सीबीआई ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जमीन के बदले नौकरी घोटाले में तलब किया है. इस मामले में उनके माता-पिता लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी मुख्य आरोपी हैं. भाटिया ने कहा भ्रष्ट लोग विक्टिम कार्ड खेलेंगे लेकिन जनता के सवालों का जवाब नहीं दे पाएंगे. 


नीतीश और लालू पर निशाना


भाजपा प्रवक्ता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी कटाक्ष किया. उनका कहना है कि जनता नीतीश कुमार को पाला बदलने के लिए 'पलटू राम' कहती है. बिहार के मुख्यमंत्री ही थे जिन्होंने पहले लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, क्योंकि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और अब जब (तेजस्वी यादव के खिलाफ) कार्रवाई की जा रही है, तो नीतीश कुमार इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?






'भ्रष्टाचार के नशे में हैं सिसोदिया'


वहीं, गौरव भाटिया ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि सिसोदिया इस वक्त भ्रष्टाचार के 'नशे में' हैं. वह शर्मनाक गतिविधियों को आगे बढ़ाने में मदद करते रहे हैं. जब भ्रष्टाचारी पकड़े जाते हैं तो वे उस मुद्दे पर कभी बात नहीं करते. उन्हें भी अंदर से पता है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है. कोई भी आरोपी पाक साफ होकर सामने नहीं आ रहा है और सार्वजनिक रूप से यह दावा नहीं कर रहा है कि वह इस भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है. 







बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का शासन "पूरी तरह से भ्रष्टाचार का समय" था. 2G घोटाला और राष्ट्रमंडल खेल घोटाला जैसे कई घोटाले ग्रैंड ओल्ड पार्टी के सत्ता में रहने के दौरान हुए थे. भाटिया ने कहा "मैं यह स्पष्ट कर दूं...कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है और कानून पूरी ताकत से अपना काम करेगा."







ये भी पढ़ें: 


Pragya Thakur Vs Congress: 'गोडसे की उपासक गांधी जी को भी बोल चुकी हैं अपशब्द', प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा