Tamil Nadu Student Death Case: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कल्लाकुरिची (Kallakurichi) में 17 साल की छात्रा की मौत की जांच कर रही क्राइम ब्रांच सीआईडी यानी सीबी-सीआईडी (CB CID) ने मीडिया जांच के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. सीबी-सीआईडी ने मीडिया (Media) को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस मामले की पैरलल इन्वेंटिगेशन की गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


जांच एजेंसी ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि मामले की व्यापक जांच की जा रही है और मद्रास हाईकोर्ट चांज की बारीकी से निगरानी कर रहा है. बयान में एजेंसी ने कहा, “ये देखा गया है कि सोशल मीडिया सहित प्रिंट मीडिया और विजुअल मीडिया वाले अपनी अपनी व्याख्या करके लगातार इस घटना के बारे में प्रकाशित और प्रसारित कर रहे हैं और पैरलल जांच में शामिल हैं.” इससे जांच ऐजेंसी की इन्वेटिगेशन प्रभावित होती है.


सीबी-सीआईडी की कानूनी कार्रवाई की चेतावनी


इन परिस्थितियों में सभी से अनुरोध है कि इस घटना से संबंधित पोस्ट या वीडियो को प्रिंट या वीजुअल मीडिया में प्रकाशित या प्रसारित न किया जाए. इससे जांच में बाधा उत्पन्न होती है. सीबी-सीआईडी ने अपनी प्रेस रिलीज में आगे कहा कि सभी से अनुरोध है कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच के हित में इस संबंध में सहयोग करें. अगर कोई व्यक्ति या संस्था ऐसी पैरलल जांच में शामिल पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


जांच से संबंधित जानकारी एजेंसी को दी जाए


सीबी-सीआईडी ने साफ शब्दों में कहा कि अगर कोई भी संस्थान या विजुअल मीडिया वाला पैरलल जांच करता पाया गया तो उनके सोशल मीडिया एकाउंट और यूट्यूब चैनल को ब्लॉक करने के लिए कानूनी प्रकिया का सहरा लिया जाएगा. एजेंसी ने कहा कि अगर किसी के पास इस केस संबंधित कोई भी जानकारी है तो वो सीबीसीआईडी के वरिष्ठ अधिकारी के मोबाइल नंबर 9003848126 पर साझा करें.


हॉस्टल में मृत पाई गई थी छात्रा


कल्लाकुरिची (Kallakurichi) से 15 किलोमीटर दूर चिन्नासलेम में एक निजी आवासीय स्कूल में पढ़ने वाली 17 साल की छात्रा पिछले महीने 13 जुलाई को हॉस्टर परिसर में मृत पाई गई थी. यह छात्रा हॉस्टल की तीसरी मंजिल में बने कमरे में रहती थी और माना जा रहा है कि उसने सबसे ऊपर के फ्लोर से नीचे कूदकर जान (Suicide) दे दी.


ये भी पढ़ें: Nishank Rathore Death Case: बीटेक छात्र निशांक राठौर की मौत मामले में बड़ा खुलासा, चाइनीज ऐप्स से लिया था लोन, रिकवरी के लिए कर रहे थे ब्लैकमेल


ये भी पढ़ें: Bhopal News: भोपाल में बीटेक छात्र की मौत की मिस्ट्री सुलझी! पिता को मिले मैसेज की जांच जारी