Fake Corona RT-PCR Report: मुंबई पुलिस ने एक सायबर कैफ़े के संचालक को गिरफ़्तार किया है जो अतिरिक्त मोटी कमाई के लिए लोगों को कोरोना की फर्जी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट दिया करता था. मुंबई क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि एक शख़्स साउथ मुंबई में सायबर कैफ़े चलाता है और लोगों से पैसे लेकर उनके लिए फ़र्ज़ी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट तैयार करके देता है.


क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि यह जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बोगस ग्राहक बनकर उससे फ़र्ज़ी रिपोर्ट की मांग की. इसके बाद उस शख़्स ने बिना किसी जांच के महज़ दस मिनट में आरटीपीसीआर की एक रिपोर्ट निकालकर दे दी.


सूत्रों ने बताया कि मुंबई में बहुत से ऐसे लोग हैं जिनका वैक्सीन का दो डोज पुरा नहीं हुआ है. ट्रेन में यात्रा करने के लिए आरटीपीसीआर का निगेटिव रिपोर्ट या फिर वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसी वजह से इस शख़्स के पास महज सात सौ रुपये देकर झटपट अपने हिसाब से रिपोर्ट बनवाकर लोग यात्रा कर रहे हैं. पgलिस में सायबर कैफ़े के संचालक को गिरफ़्तार कर लिया है. साथ ही उसके कम्प्यूटर और प्रिंटर को भी सीज कर लिया है, क्योंकि वो उसी से सारे फ़र्ज़ी सर्टिफ़िकेट के प्रिंट निकाला करता था.


महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति


महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 5,031 नए मामले सामने आए हैं और 216 मरीजों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या कल के मुकाबले करीब 100 ज्यादा है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64,37,680 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 1,36,571 हो गई. राज्य में छह दिन के अंतर के बाद 5,000 से ज्यादा दैनिक नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले 19 अगस्त को 5,225 नए मामले सामने आए थे. मंगलवार को राज्य में संक्रमण के 4,355 नए मामले सामने आए थे और 119 लोगों की मौत हो गई थी.


Maharashtra News: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी को संजय राउत ने सही ठहराया, कहा- अब ये मामला खत्म


Maharashtra Farmers Protest: महाराष्ट्र में टमाटर के किसानों का प्रदर्शन, उचित भाव नहीं मिलने पर माला पहन कर सड़कों पर उतरे