Bharat Jodo Nyay Yatra: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के ऐलान के एक दिन बात ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव को कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का न्योता भेज दिया है. अब 25 फरवरी को आगरा में अखिलेश यादव भी राहुल गांधी के साथ कदमताल करते नजर आएंगे. सपा के अलावा बहुजन समाज पार्टी के टिकट से लोकसभा पहुंचने वाले सांसद दानिश अली भी अब भारत जोड़ो यात्रा में नजर आने वाले हैं.


बसपा से निलंबित लोकसभा सदस्य दानिश अली ने गुरुवार (22 फरवरी) को कहा कि वह 24 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र अमरोहा में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होंगे. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मेरे संसदीय क्षेत्र में 24 फरवरी को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर निकले राहुल गांधी जी का हार्दिक स्वागत है. अमरोहा की जनता हमेशा देश को जोड़ने वाली शक्तियों के साथ खड़ी रही है और आपकी यात्रा को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.’’


दानिश अली ऐसे समय इस यात्रा में एक बार फिर शामिल होने जा रहे हैं जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ सीट बंटवारे में अमरोहा लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में आई है. वह गत 14 जनवरी को मणिपुर में इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर भी इसका हिस्सा बने थे. बहुजन समाज पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देकर दानिश अली को सस्पेंड कर दिया है.


बसपा के लिए खुले हैं गठबंधन के दरवाजे


बता दें कि मायावती ने गठबंधन से अलग अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. हालांकि कांग्रेस ने कहा है कि बसपा के लिए इंडिया गठबंधन के दरवाजे 'खुले' हैं और यह मायावती को तय करना है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ एकजुट लड़ाई में शामिल होना चाहती हैं या नहीं. कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गत रविवार को कहा था कि इंडिया गठबंधन चाहता था कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी इसमें शामिल हो, लेकिन मायावती पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि वह लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी.


अविनाश पांडे ने कहा था कि इंडिया ब्लॉक हो या नहीं, लेकिन इंडिया ब्लॉक के दरवाजे मायावती जी के लिए खुले हैं, अगर वह चाहें तो एकजुट होकर बीजेपी से लड़ने के लिए इसमें शामिल हो सकती हैं.


 ये भी पढ़ें:Sandeshkhali: संदेशखाली की सताई महिला ने ममता बनर्जी को सुनाई खरी-खरी, बोली- 1000 रुपए नहीं इज्जत और शांति चाहिए