देशभर में इस्लाम धर्म के सबसे खास त्योहारों में से एक बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर लोग एक दूसरे को बधाई देते नजर आ रहे हैं. इसी बीच राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारत और पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) और पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक दूसरे को मिठाईयां देकर एक दूसरे के साथ खुशियां बंटी. इस दौरान दोनों देश के जवान कोविड-19 नियमों का पालन करते नजर आए. 


कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले साल लोग बकरीद का त्योहार ज्यादा उत्साह के साथ नहीं मना पाए थे. हालांकि इस साल भी कोविड-19 नियमों का पालन करना आवश्यक है. देशभर में आज बकरीद के मौके पर चहल पहल देखने को मिल रही है. वहीं, बॉर्डर पर जवानों के बीच खुशियां बांटी जा रही हैं.






भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर भी बांटी गई मिठाइयां 


आज पश्चिम बंगाल के फुलबाड़ी में बकरीद के मौके पर भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 51वीं बटालियन और बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के जवानों ने एक दूसरे को मिठाई बांटी. इसी तरह से दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ ने पर्ट्रापोल, आईसीपी और अन्य सीमा चौकियों पर ईद-उल-अजहा के अवसर पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का लेनदेन किया गया है.


दोनों बॉर्डर गार्डिंग फोर्स में अच्छे संबंध हैं. यह सौहार्दपूर्ण संबंधों को बनाने और मजबूत करने में भी मदद प्रदान करता है. बीएसएफ की ओर बयान जारी कर बताया गया कि दोनों देशों के त्योहारों के अवसरों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान कर सौहार्दता का रिश्ता कायम करने के लिए दोनों सुरक्षा बलों के बीच लंबे समय से परंपरा रही है. इससे आने वाले समय में दोनों देशों के बीच का रिश्ता और गहरा होगा. 






ये भी पढ़ें :-


UIDAI के डेटाबेस से मैच हो रही है क्या आपके आधार कार्ड पर छपी जानकारी, ऐसे चेक करें डिटेल


रिटायरमेंट के लिए ये हैं 5 बेहतरीन इंवेस्टमेंट ऑप्शन, जानें इनके बारे में