यूपी चुनाव के बाद से ही देश में बुलडोजर काफी चर्चा में है. पहले यूपी, फिर मध्य प्रदेश और बाद में दिल्ली तक बुलडोजर के एक्शन को सभी ने देखा और इसकी हर तरफ चर्चा भी हुई. अब एक ब्रिटिश सांसद का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो बुलडोजर की कार्रवाई का जिक्र कर रही हैं. उन्होंने दिल्ली से लेकर राज्यों तक का जिक्र किया और अपने पीएम से कहा कि क्या वो इस मामले को पीएम मोदी के सामने उठाएंगे? अब ब्रिटिश सांसद के इस वीडियो पर कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने जवाब दिया है. 


सांसद ने बुलडोजर एक्शन पर उठाया सवाल
दरअसल ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की सांसद नादिया व्हिटोम ने अपना एक वीडियो ट्वीट किया था. जिसमें वो ब्रिटिश संसद में कुछ मांग करती हुई नजर आ रही हैं. इस वीडियो में सांसद को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि, जब हमारे पीएम भारत दौरे पर गए थे तो उन्होंने एक जेसीबी फैक्ट्री के बाहर अपनी तस्वीर क्लिक करवाई थी. अब कुछ ही दिन पहले बीजेपी ने जेसीबी का इस्तेमाल मुस्लिमों के घर और दुकानों को गिराने में किया, दिल्ली में मस्जिद के गेट के बाहर की दुकानों को भी गिराया गया. साथ ही भारत के राज्यों में भी कुछ सरकारों ने यही काम किया. तो मैं फिर से पूछती हूं कि क्या पीएम इस मुद्दे को प्रधानमंत्री के सामने उठाएंगे? अगर नहीं करेंगे तो क्यों नहीं? क्या यहां मौजूद मंत्री इस बात को स्वीकार करेंगे कि प्रधानमंत्री के भारत दौरे से मोदी की राइट विंग सरकार के इस एक्शन पर कोई असर पड़ेगा?






भारत के कानून मंत्री ने दिया जवाब
अब ब्रिटिश सांसद के इन आरोपों पर भारत की तरफ से कानून मंत्री किरेन रिजिजू का जवाब आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि, युवा सांसद जो कि भारतीय मूल की हैं वो भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं. वो सिर्फ टुकड़े-टुकड़े गैंग के एंटी इंडिया कैंपेन की एक पीड़ित हैं. वहीं दूसरी सांसद जारा सुल्ताना जो कि पीओके से हैं उन्हें अब तक वहां हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन नहीं नजर आ रहे. 


भारत में है कानून का राज - मंत्री 
केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि, मैं इस युवा सांसद को दोष नहीं देना चाहता हूं, क्योंकि वो सच्चाई से वाकिफ नहीं हैं और भारतीयों की नेगेटिव इमेज सामने रख रही हैं. ये टुकड़े-टुकड़े गैंग के नेगेटिव कैंपेन का असर है, जिसका एक ही काम है कि मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों को बेकार बताना. भारत में कानून का राज चलता है. 


बता दें कि कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन भारत दौरे पर आए थे. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात की. इस दौरान दोनों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी की. अब ब्रिटेन में उनके विपक्षी सांसद इस दौरे का जिक्र कर अपने पीएम पर हमलावर हैं और मांग कर रहे हैं कि वो भारत में हो रही बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर आवाज उठाएं.