Suella Braverman Goa Property Grabbed: ब्रिटेन की गृहमंत्री (Britain Home Secretary) सुएला ब्रेवरमैन की भारत के गोवा में पुश्तैनी जमीन पर कब्जा हो गया है. भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन अभी हाल ही में ब्रिटेन की गृहमंत्री बनी हैं. यूनाइटेड किंगडम (UK) की होम सेक्रेट्री सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) के परिवार की गोवा (Goa) की पैतृक जमीन को गलत कागज बनाकर हड़प लिया गया है. सुएला ब्रेवरमैन के पिता ने इस बारे में शिकायत की है.


सुएला ब्रेवरमैन के पिता कृष्टी संतानों गॉडफ्रे फर्नांडिस की शिकायत के बाद इस मामले में एसआईटी (SIT) ने जांच शुरू कर दी है.


सुएला ब्रेवरमैन की पुश्तैनी जमीन पर कब्जा


अवैध तरीके से हड़पी गई जमीनों की जांच करने के लिए गोवा पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई गई थी. एसआईटी ने सुएला ब्रेवरमैन के पिता कृष्टी संतानों गॉडफ्रे फर्नांडिस (Christie Santano Godfrey Fernandes) द्वारा की गई शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.


एसआईटी कर रही है जांच


सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) के पिता क्रिस्टी ने इस बाबत ई-मेल के जरिए गोवा के मुख्यमंत्री, गोवा के डीजीपी और एनआरआई कमिश्नर को अपनी शिकायत दी थी. इसी आधार पर एसआईटी ने एफआईआर दर्ज करके तहकीकात शुरू कर दी है. क्रिस्टी के शिकायत के मुताबिक उनकी पैतृक जमीन उत्तर गोवा (Goa) के असागांव गांव में है, लेकिन किसी अज्ञात आरोपी ने फर्जी तरीके से पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर उस जमीन को हड़प लिया है. आरोपी की पहचान करने और पकड़ने के लिए एसआईटी ने उस जमीन से जुड़े दस्तावेजों को खंगालना शुरू कर दिया है.


ये भी पढ़ें:


Queen Elizabeth-II Funeral: 19 सितंबर को होगा महारानी एलिजाबेथ का अंतिम संस्कार, बैंकों में रहेगी छुट्टी


Queen Elizabeth II के निधन पर भारत में आज एक दिन का राजकीय शोक, आधा झुकाया गया राष्ट्रध्वज