कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अप्रेल-मई के दौरान विधानसभा के चुनाव होने हैं. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं राज्य में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच हिंसा की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं. दोनों दल एक दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं. अब इस बीच बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव आयोग से राज्य में CAPF की तैनाती करने की मांग की है.


पोलिंग स्टेशन्स के अंदर लाइव वेब कास्टिंग भी हो- बीजेपी


चुनाव आयोग को लिखे पत्र में बीजेपी ने कहा कि राज्य के हालात को देखते हुए चुनाव से 15 दिन पहले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल यानी सीएपीएफ की तैनाती की जाए. साथ ही बीजेपी ने चुनाव आयोग से यह भी मांग की है कि वह सभी पोलिंग स्टेशन्स के अंदर लाइव वेब कास्टिंग करे, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके.





चुनाव आयोग बढ़ा सकता है सुरक्षा कर्मियों की संख्या


बता दें कि बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग 2019 के लोकसभा चुनाव की अपेक्षा 25 फीसदी अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने पर विचार कर रहा है. आयोग की पूर्ण पीठ अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिये अभी राज्य के दौरे पर हैं.


चुनाव आय़ोग के एक अधिकारी ने कहा , ‘‘प्रदेश में मतदान केंद्रों की संख्या में बढोतरी हुयी है. राज्य में मतदान केंद्रों की संख्या 77,247 से बढ़कर 1,01,733 हो गयी है. इस बात के संकेत हैं कि आयोग पिछले लोकसभा चुनावों की अपेक्षा 25 फीसदी अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने पर विचार कर रहा है. प्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये ऐसा किया जा रहा है.’’


यह भी पढ़ें-

कर्नाटक: शिवमोगा में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में बड़ा धमाका, अबतक 6 मजदूरों की मौत


मंगोलिया में कोरोना के हैं सिर्फ 1584 केस, लेकिन फिर भी महामारी की वजह से पीएम को देना पड़ा इस्तीफा | क्या है मामला?