बीजेपी भारत चीन सीमा पर भारतीय सैनिकों की दृढ़ता और साहस के आगे चीन के घुटने टेकने और चीनी सैनिकों की वापसी का जश्न मनाएगी. इसके लिए देश के सैनिकों और पूर्व सैनिकों के सम्मान में बीजेपी कार्यक्रम करेगी. बीजेपी की तरफ से देश भर के कार्यकर्ताओं को सैनिकों के सम्मान के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा गया है.


भारत चीन सीमा विवाद में भारत की वीर सेना मातृभूमि की रक्षा करने में सफल रही. इस संबंध में उच्च स्तरीय बातचीत के दौरान, जिसमें भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चीन के रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक शामिल है. वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल तक ने चीन के साथ बैठक में स्पष्ट किया कि एलएसी के सभी टकराव के इलाकों में दोनों देशों की सेना अलग अलग हो जानी चाहिए और क्षेत्र में पूर्ण शांति स्थापित की जाए.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को लेटर लिखा है. इस लेटर में कहा गया है कि सभी जिलों में पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ और भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया जाए. इसमें पूरे विषय को रखा जाए. शहीद सैनिकों के सम्मान में श्रद्धांजलि, मौन व्रत रखा जाए. पूर्व सैनिकों के सम्मान में कार्यक्रम हो. प्रधानमंत्री के संकल्प सफल नीतियों के उपरांत सफलता हेतु प्रस्ताव पारित किया जाए.