कोलकाता: बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की पश्चिम बंगाल इकाई ने इस साल दिसंबर तक 20 लाख मुस्लिमों को पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा है ताकि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के वोट प्रतिशत में सेंध लगायी जा सके. अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अली हुसैन के मुताबिक, करीब चार लाख मुस्लिम पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.


राज्य में 28-30 फीसदी मुस्लिम वोट


अली हुसैन ने कहा, ' हमने दिसंबर तक 20 लाख अल्पसंख्यकों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है. उसमें से चार लाख पहले ही शामिल किए जा चुके हैं. अगले चार महीनों में लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा.' राज्य में मुस्लिमों का कुल वोट में से 28-30 फीसदी हिस्सा है और राज्य की 294 सीटों में से 120 पर इनकी निर्णायक भूमिका है.


अली ने आरोप लगाया कि पिछले कई सालों से विपक्षी दलों ने समुदाय के लोगों को बीजेपी के इरादों के बारे में गुमराह किया और उनके बीच डर का माहौल बनाया. उन्होंने कहा, ' अल्पसंख्यक समुदाय के कई बुद्धिजीवी और शिक्षित युवा अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं क्योंकि उन्होंने महसूस किया है कि पार्टी 'सबका विकास' में भरोसा करती है.'


इन जिलों पर रहेगी नजर


बीजेपी के मुताबिक, सदस्यता अभियान के दौरान वह अल्पसंख्यक बहुल आबादी वाले जिलों जैसे उत्तरी दिनाजपुर, दक्षिणी दिनाजपुर, कूच बिहार, जलपाईगुड़ी, मालदा और मुर्शिदाबाद पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी.


राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार के तीन 'काले' अध्यादेश किसान-खेतिहर मज़दूर पर घातक प्रहार है