BJP On Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल में पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी (PM Modi) से अपील की है कि वह सौरव गांगुली को आईसीसी का चुनाव लड़ने की अनुमति दें. ममता की इस मांग पर बीजेपी (BJP) ने पलटवार किया है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी से खेल में राजनीति ना करने की बात कही है.


बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने सौरव गांगुली के मामले में अब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान (ShahRukh Khan) की भी एंट्री करवा दी है. सोमवार को उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी शाहरुख खान को हटा दें और सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाएं. अगर ममता बनर्जी सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ाना चाहती थीं तो उन्हें सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए था. खेल में राजनीति मत करो. इन चीजों से दूर रहते हैं पीएम मोदी." 






ममता बनर्जी ने क्या कहा था?


ममता बनर्जी ने कहा कि मैं पीएम से अनुरोध करती हूं कि ये सुनिश्चित करें कि सौरव गांगुली को आईसीस चुनाव लड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें वंचित किया जा रहा है. ममता ने कहा, "मैं भारत सरकार से अनुरोध करती हूं कि वह राजनीतिक रूप से निर्णय ना लें, बल्कि क्रिकेट के लिए फैसला लें."


'सौरव गांगुली को गलत तरीके से हटाया गया'


बंगा की मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सौरव गांगुली को गलत तरीके से अध्यक्ष पद से अलग किया गया है. सीएम ने कहा मैं बहुत दुखी हूं. सौरव एक लोकप्रिय व्यक्तिव हैं और वह भारतीय टीम के कप्तान थे. उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है. वह ना केवल बंगाल का गौरव हैं बल्कि भारत का गौरव हैं. उन्होंने इस तरहे से बाहर किया जाना ठीक नहीं है.