नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी आज यानि मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के लिए एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित करेगी. श्रद्धांजलि सभा का आयोजन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा. पूर्व वित्त मंत्री के परिवार के सदस्य भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम शाम 4 बजे से शुरू होगा और शाम 7 बजे समाप्त होगा.


श्रद्धांजलि सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विपक्ष के नेताओं सहित कई राजनयिक और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे. संघ परिवार और बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्यों को भी श्रद्धांजलि सभा में आमंत्रित किया गया है. बता दें कि दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 24 अगस्त को जेटली का निधन हो गया था. वह 66 साल के थे. 25 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी के निगमबोध घाट पर उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था.


अरुण जेटली सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा कैंसर से पीड़ित थे. वो लंबे वक्त से इसका इलाज करवा रहे थे. 9 अगस्त को तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से वो एम्स में भर्ती हुए थे. 24 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उनका निधन हो गया था.


क्या होता है सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा


सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा एक दुर्लभ प्रकार का कैंसर होता है. ये कैंसर इंसानी शरीर के कोमल उत्तकों, मांसपेशियां, त्वचा, ब्लड, नसों, रक्तवाहिका और ज्वाइंट्स में हो जाता है. इंसानी शरीर में कई सारे कोमल उत्तक होते हैं, लेकिन सभी में कैंसर नहीं होता है. लेकिन जब सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा एक टिश्यू के अंदर विकसित होते हैं तो वहां से दूसरे टिशू में फैलने लगता है. इसकी चपेट में बच्चे भी आ जाते हैं, लेकिन आम तौर पर ये युवाओं में तेजी से फैलता है. ये 50 से ज्यादा तरह का होता है.


यह भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश: नए अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में अंतर्कलह, आज सोनिया गांधी से मिल सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया


UNHRC की बैठक: आज आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे पर दिया जाएगा मुंहतोड़ जवाब