JP Nadda in West Bengal: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) जून के पहले हफ्ते में पश्चिम बंगाल का दौरा (West Bengal Visit) करेंगे. यहां वो 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों (2024 General Elections) को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) के साथ बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा भी होगी. इसी महीने में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने भी पश्चिम बंगाल का दौरा किया था और इसके बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) का दौरा बता रहा है कि पार्टी पश्चिम बंगाल में (West Bengal) अपनी जड़े मजबूत करना चाहती है. विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में मिली हार से सबक लेते हुए बीजेपी (BJP) लोकसभा चुनावों में अपनी जान लगा देना चाहती है.


जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 42 सीटों में से 18 लोकसभा सीटें जीती थीं. तो वहीं विरोधी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें जीतकर अपना दम दिखाया था.


पार्टी कार्यकर्ताओं में जान फूंकने जा रहे जेपी नड्डा


पश्चिम बंगाल में बीजेपी उपाध्यक्ष सौमित्रा खान ने कहा है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के राज्य में आने से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता है. उन्होंने बताया कि हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद कार्यकर्ताओं में अलग ही जोश देखने को मिला. कार्यकर्ता पहले से अच्छा काम करने लगे. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता टीएमसी को खत्म कर देना चाहती है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के राज्य के दौरे पर के बाद कार्यकर्ताओं ने नया जोश और उमंग भर जाएगा जिससे टीएमसी को हराने में आसानी होगी.


7 जून को पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे नड्डा


पश्चिम बंगाल में बीजेपी उपाध्यक्ष सौमित्रा खान (West Bengal BJP Vice President) ने बताया कि जेपी नड्डा (JP Nadda) 7 और 8 जून को पश्चिम बंगाल का दौरा (West Bengal Visit) करेंगे और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों (General Elections) को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं (Party Workers) के साथ बैठक करेंगे. उन्होंने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी के हर सांसद (BJP MP) को कम से कम 10 बूथों पर काम करना होगा तो वहीं पार्टी के विधायकों (BJP MLA) को 25 बूथों पर अपना दम दिखाना होगा. आपको बता दें कि बीजेपी ने मिशन 144 (Mission 144) के तहत काम करना शुरू कर दिया है जिसमें केंद्र के मंत्री (Central Ministers) हारी हुई 144 सीटों पर अपनी रणनीति तैयार करके सीटों को जिताने का काम करेंगे.        


ये भी पढ़ें: MP News: जेपी नड्डा के तीन दिवसीय दौरे से पहले प्रदेश कोर ग्रुप का पुनर्गठन, प्रह्लाद पटेल को किया बाहर


ये भी पढ़ें: Fuel Price Reduced: पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने पर क्या बोले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, जानिए