JP Nadda On Sadhu Mob Lynching: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पश्‍च‍िम बंगाल में साधुओं पर हमले के मामले पर ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा क‍ि जब पूरा देश रामभक्‍त‍ि में सराबोर है, ऐसे में इन लोगों को भगवा कलर से क्या दिक्‍कत है?

  


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, पश्‍च‍िम बंगाल के पुरुल‍िया में 3 साधुओं पर हमले के मामले में अब तक 12 लोगों को ग‍िरफ्तार क‍िया जा चुका है. इन सभी को रघुनाथपुर ज‍िले की सब-ड‍िव‍िजनल कोर्ट में पेश क‍िया गया.  


पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक अविजीत बनर्जी का कहना है क‍ि इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर ल‍िया गया है और 12 गिरफ्तारियां भी हुई हैं. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. एसपी के मुताब‍िक इस मामले में और भी कई लोगों को पुल‍िस ह‍िरासत में ल‍िया गया है, ज‍िनसे पूछताछ की जा रही है. 


'साधुओं के क्षत‍िग्रस्‍त वाहनोंं की कराई मरम्‍मत '    


पुलिस अधीक्षक अविजीत बनर्जी का कहना है क‍ि साधुओं को सभी जरूरी सहायता मुहैया कराई गई है ओर उनके क्षत‍िग्रस्‍त वाहन को र‍िपेयर भी करवाया गया है. घटना को लेकर एसपी बनर्जी ने बताया क‍ि जैसे ही पुल‍िस को इस बाबत सूचना म‍िली थी तो तुरंत मौके पर टीम पहुंच गई थी. उन सभी साधुओं को सुरक्षा और सहायता मुहैया करवायी गई. 






 उन्‍होंने बताया क‍ि यह पूरी घटना भाषायी मुद्दे की वजह से हुई. तीन स्‍थानीय लड़क‍ियों को उनकी भाषा नहीं समझ पाने को लेकर गलतफहमी उत्‍पन्‍न हुई थी, इस वजह से यह घटना हुई.   


'साधुओं के साथ भाषा को लेकर बनी थी गलतफहमी' 


पुरुलिया पुलिस ने इस पूरे मामले के फैक्‍ट को सामने रखने का प्रयास क‍िया है ज‍िससे क‍ि इसको लेकर उठा व‍िवाद आगे न बढ़े. पुलि‍स का कहना है क‍ि यह घटना उस समय हुई जब 11 जनवरी को काशीपुर के पास गंगासागर जा रहे 3 साधुओं और स्थानीय लड़कियों के बीच भाषा को लेकर गलतफहमी बन गई.


'घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंची थी पुल‍िस'  


इस दौरान घबराई लड़कियों ने साधुओं पर अपहरण का प्रयास करने का आरोप लगाकर शोर मचाया था. इसके बाद स्थानीय लोगों ने उनके साथ मारपीट की. पुलिस ने सूचना म‍िलते ही तुरंत मौके पर पहुंच कर हस्तक्षेप क‍िया और साधुओं को बचाया. पुलिस ने घटना को गलत तरीके से पेश करने और उसको कुछ लोगों की तरफ से आगे प्रसार‍ित किए की बात भी कही है.


यह भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खरगे बन सकते हैं I.N.D.I.A. के अध्यक्ष! नीतीश कुमार के इनकार पर शुरू हुई चर्चा- सूत्रों का दावा