Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपना नारा तैयार कर लिया है. पार्टी ने अगले साल होने वाले चुनाव के लिए 'सपने नहीं हकीतत बुनते हैं, इसलिए तो सब मोदी को चुनते हैं' का नारा गढ़ा है.


बीजेपी ने ये नारा ऐसे समय पर चुना है जब पार्टी पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में शुक्रवार (22 दिसंबर) से ही शुरू होनी है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेता हिस्सा लेंगे. 


बीजेपी की पहली लिस्ट कब आएगी?
इस बैठक में विकसित भारत संकल्प अभियान के साथ ही छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर भी चर्चा हो सकती है. दरअसल, हिंदी भाषी राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है. वहीं तेलंगाना में कांग्रेस को सत्ता मिली है. इन चुनाव को अगले साल होने वाले लोकसभा इलेक्शन के देखते हुए सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था. 


ये ही कारण है कि सूत्रों ने बताया कि विधानसभा चुनावों की तर्ज पर लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान से पहले ही बीजेपी अपने उम्मीदवारों की घोषणा जल्द शुरू करेगी, पहली लिस्ट जनवरी केआखिरी हफ्ते में आ सकती है.


बीजेपी ने क्या नारा दिए?
बीजेपी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार दो बार अपने दम पर आम चुनाव में बहुमत हासिल किया है. साल 2014 में पार्टी ने अच्छे दिन आने वाले हैं का नारा दिया था. वहीं 2019 में बीजेपी ने नारा दिया कि फिर एक बार मोदी सरकार.  


बीजेपी को अपने नए नारे सपने नहीं हकीतत बुनते हैं, इसलिए तो सब मोदी को चुनते हैं से उम्मीद में कि इस बार उसकी जीत की हैट्रिक होगी. पीएम मोदी भी कई मौके पर दावा कर चुके हैं कि लोग फिर से उन्हें चुनेंगे. 


ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को फोन मिलाने के बाद राहुल गांधी ने अब शरद पवार से की मुलाकात, क्यों अहम है ये बैठक?