नई दिल्ली: बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने रोहिंग्या मुसलमानों को सुरक्षा आकलन के बाद भारत में शरण देने का समर्थन किया है. इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि जो लोग राष्ट्र हित को ध्यान में रखतें हों, उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए.


एक हिंदी अखबार में आलेख में वरुण की तरफ से अपना दृष्टिकोण व्यक्त करने के बाद अहीर ने आलोचना की. अहीर के बयान के बाद वरुण ने ट्वीट किया कि उनका आलेख मुख्यरूप से भारत की शरण देने की नीति को परिभाषित करने पर केन्द्रित था जिसमें इस बात को स्पष्टरूप से रेखांकित किया गया कि हम किस तरीके से शरणाथियों को स्वीकार करेंगे.





वरुण गांधी ने ट्वीट किया कि शरण देने को लेकर रोहिंग्या के लिए मैंने सहानुभूति से पेश आने को कहा लेकिन इससे पहले हर आवेदक के लिए वैध सुरक्षा चिंताओं का आकलन भी करना चाहिए. वरुण के रुख की आलोचना करते हुए अहीर ने कहा, ‘‘जो देश के हित में सोचेगा वो इस तरह का बयान नहीं देगा. ’’


वरुण का बयान इस मुद्दे पर सरकार के रुख से अलग है. रोहिंग्या शरणार्थियों को अवैध प्रवासी बताते हुए सरकार ने हाल में सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि उनमें से कुछ पाकिस्तान की आईएसआई और आईएसआईएस जैसे आतंकी समूहों के नापाक मंसूबे का हिस्सा हैं. सरकार ने कहा कि ऐसे में ये देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करेंगे.