BJP MP Saumitra Khan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई बीजेपी नेता खुलकर तारीफ करते हैं, यहां तक कि उनकी तुलना कई बार देश और दुनिया की बड़ी हस्तियों से भी की जाती है. अब बीजेपी सांसद की तरफ से पीएम मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद से की गई है. बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा है कि पीएम मोदी मॉर्डन इंडिया के स्वामी विवेकानंद हैं. इसके पीछे तर्क देते हुए सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सेवा में अपना पूरा जीवन लगाया है, इसीलिए उन्हें आधुनिक भारत का विवेकानंद कहा जाना गलत नहीं होगा. 


पीएम मोदी को लेकर क्या बोले बीजेपी सांसद
पश्चिम बंगाल के बांकुरा में बीजेपी सांसद ने ये बयान दिया. इस दौरान वो प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र कर रहे थे और उनकी तारीफ कर रहे थे. सौमित्र खान ने कहा, "स्वामी विवेकानंद के नए रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म हुआ है. स्वामी जी हमारे लिए भगवान समान हैं वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री ने देशसेवा में अपना जीवन लगाया है. मुझे लगता है कि आधुनिक भारत के नवरूप के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं."


बता दें कि सौमित्र खान बिशनपुर से सांसद हैं और एक बार विधायक भी रह चुके हैं. वो दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. इसके अलावा सौमित्र पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष भी हैं. फिलहाल स्वामी विवेकानंद की जयंती पर दिया गया उनका बयान काफी चर्चा में है. 


पश्चिम बंगाल में धूमधाम से मनाई गई जयंती
स्वामी विवेकानंद की 161वीं जयंती के मौके पर पूरे पश्चिम बंगाल में रंगारंग रैलियां निकाली गईं और रामकृष्ण मिशन (आरकेएम) के विभिन्न केंद्रों पर प्रार्थना सत्र आयोजित किए गए. कुछ साल पहले आरकेएम के बहाल किए गए उत्तरी कोलकाता स्थित उनके जन्म स्थान पर, घर के अंदर स्थित संग्रहालय में पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए लोग कतारबद्ध नजर आए. कई क्लबों और सामाजिक संगठनों ने बंगाल के विभिन्न हिस्सों में इस अवसर पर रैलियां निकालीं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया. पुरुषों और महिलाओं ने पारंपरिक पोशाक पहनकर कोलकाता की सड़कों पर स्वामी विवेकानंद की विविध छवियां प्रस्तुत करती रंग-बिरंगी झांकियां निकालीं.


ये भी पढ़ें - 'भारत में हो सकते हैं तालिबान-अफगानिस्तान जैसे हालात...' तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने दिया बयान