बीजेपी के सांसद हंसराज हंस (Hans Raj Hans) ने आज एक ट्वीट में मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को राज्यपाल बनने की बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''केंद्र सरकार द्वारा श्री मुख्तार अब्बास नकवी जी को बंगाल का नया राज्यपाल बनाया जाने पर बधाई.'' इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने राज्यपाल बनाए जाने की खबरों से इनकार किया. उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है. इसके बाद नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से सांसद और गायक हंसराज हंस ने भी ट्वीट को डिलीट कर दिया.


बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद मणिपुर के राज्यपाल ला. गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही नए राज्यपाल की नियुक्ति हो सकती है. इस बीच हंसराज हंस ने नकवी को राज्यपाल बनने की बधाई दे दी.




पिछले दिनों जब राज्यसभा में मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल खत्म हुआ तो इस बात की अटकलें लगाई जाने लगी कि कहीं उन्हें बीजेपी उपराष्ट्रपति के पद के लिए उम्मीदवार तो नहीं बनाएगी. हालांकि बीजेपी ने गहन चर्चा के बाद धनखड़ के नाम की घोषणा की. आज उन्होंने नामांकन दाखिल किया है. उनका मुकाबला विपक्ष की उम्मीदवार कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा से है. हालांकि धनखड़ की जीत पक्की मानी जा रही है. उपराष्ट्रपति के लिए 6 अगस्त को वोटिंग होगी.


Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग खत्म, गुजरात, यूपी, ओडिशा और असम में हुई क्रॉस वोटिंग | 8 सांसद नहीं डाल पाए वोट