कोरोना संक्रमण के चलते बीजेपी के खंडवा से सांसद नंद कुमार सिंह चौहान उर्फ नंदू भैया का निधन हो गया. नंद कुमार सिंह का दिल्ली-एनसीआर स्थित मेदांता अस्पताल में कोरोना का इलाज चल रहा था. लेकिन, पिछली रात वह कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए.


नंद कुमार सिंह को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 11 जनवरी को भोपाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन, स्थिति खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया था. वह साल 2019 में छठी बार मध्य प्रदेश के खंडवा लोकसभा से सांसद चुने गए थे.





नगर परिषद अध्यक्ष से करियर की शुरुआत


नंद कुमार सिंह खंडवा के बुरहानपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे. वह निमाड़ के बुरहानपुर जिले के शाहपुर के रहने वाले थे. उनका जन्म 8 सितंबर 1952 को खंडवा जिले के शाहपुर में हुआ था. वर्ष 1996 में नंद कुमार सिंह चौहान ने राजनीतिक करियर की शुरुआत करते हुए शाहपुर नगर परिषद के अध्यक्ष के तौर पर शुरू किया था.


शिवराज चौहान ने बताया- व्यक्तिगत क्षति


नंद कुमार के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे व्यक्तिगत क्षति बताया. शिवराज चौहान ने कहा- “लोकप्रिय नेता नंदू भैया हमें छोड़कर चले गए. बीजेपी ने एक आदर्श कार्यकर्ता, योग आयोजक और पार्टी के प्रतिक समर्पित नेता को खो दिया. यह उनके लिए व्यक्ति क्षति है. ”





इससे पहले, कई राजनेताओं का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो चुका है. रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का भी कोरोना की वजह से निधन हुआ था. कर्नाटक के बेलगाम से सांसद 65 साल के अंगड़ी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली थी.


ये भी पढ़ें: Coronavirus: दिल्ली में क्या है कोरोना के ताजा हालात? कितने हैं केस और कितनी हो गई कंटेनमेंट जोन की संख्या?


भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार, रिकवरी रेट 95 फीसदी से ज्यादा