पश्चिम बंगाल विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू है. बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के दौरान हंगामा करने और विधानसभा की कार्यवाही में बाधा डालने के आरोप में बीजेपी के दो विधायक सुदीप मुखर्जी और मिहिर गोस्वामी को पश्चिम बंगाल विधानसभा के शेष बजट सत्र तक के लिए निलंबित कर दिया गया है. 


सोमवार को शुरू हुए विधानसभा के बजट सत्र के दिन बीजेपी विधायकों ने काफी हंगामा किया था, जिसके चलते राज्यपाल अपना अभिभाषण नहीं पढ़ पाए थे. वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले दिन यानी मंगलवार को विधानसभा में हंगामे की निंदा की थी और बीजेपी को 'दंगाइयों की पार्टी' का बताया था. 


आसन के पास पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे


सोमवार दोपहर 2 बजे सदन में पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ अपना अभिभाषण नहीं दे सके थे, क्योंकि बीजेपी विधायक निकाय चुनावों में हिंसा के कथित पीड़ितों की तस्वीरें और पोस्टर लेकर आसन के पास पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे. राज्यपाल ने दो बार बीजेपी विधायकों से आग्रह किया कि वे कार्यवाही शुरू होने दें, लेकिन बीजेपी सदस्य नहीं माने.


विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने भी किया आग्रह


इसके बाद सदन से राज्यपाल जैसे ही जाने लगे, तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने उनसे रुकने का आग्रह किया. राज्यपाल ने एक बार फिर बीजेपी सदस्यों से शांत होने और कार्यवाही चलने देने का अनुरोध किया, लेकिन बीजेपी सदस्यों ने नहीं सुनी. राज्यपाल के साथ-साथ विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने भी सदस्यों से सदन में कामकाज होने देने का आग्रह किया. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की.  


ये भी पढ़ें-


Russia Ukraine War: 'हर तरफ बम-रॉकेट गिरने की आवाज आ रही थी', पूर्व मिस यूक्रेन ने सुनाई बेटे के साथ देश छोड़ने की कहानी


 


Russia Ukraine War: सड़क पर लाशें, खाने की तलाश में भटकते लोग, रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हर तरफ तबाही का मंजर