जम्मू: किसान प्रदर्शन के दौरान दिल्ली और पंजाब में एक ही ट्रैक्टर जलाए जाने के मामले को लेकर आज जम्मू में पीएमओ में राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने किसान बिल को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला बोला. गौरतलब है कि दिल्ली और पंजाब में एक ही ट्रैक्टर जलाए जाने की खबर सबसे पहले एबीपी न्यूज़ ने दिखाई थी.


कृषि बिल को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बीच जम्मू में गुरुवार को पीएमओ में राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि जो लोग किसान बिल के विषय से जुड़े हुए हैं वो लोग इस बिल को लेकर काफी खुश हैं.उन्होने दावा किया कि जो लोग इस बिल से जुड़े हुए हैं यानी देश के किसान वो काफी खुश हैं और आशीर्वाद भी दे रहे हैं. लेकिन, जो लोग इस बिल से नहीं जुड़े वह लोग सड़कों पर उतर रहे हैं.


डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि दिल्ली के इंडिया गेट पर जो ट्रैक्टर जलाया गया वह उन लोगों ने जलाया जिनको कृषि के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली के इंडिया गेट पर जो ट्रैक्टर जलाया गया वह कुछ दिन पहले पंजाब के लुधियाना में भी जलाया गया था, जिसका यह साफ मतलब है कि जो भी यह प्रदर्शन कर रहे हैं वह प्रोफेशनल प्रोटेस्टर्स हैं.


उन्होंने कहा कि किराये पर प्रदर्शन करने वाले लोग किसानों की चिंता कर रहे हैं. डॉ सिंह ने कहा,'उन बिंदुओं पर प्रदर्शन हो रहा है जिन बिंदुओं का इस विधान में कोई जिक्र ही नहीं है. फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ का एक शेर याद आता है, "वो बात सारे फ़साने में जिस का ज़िक्र न था, वो बात उन को बहुत ना-गवार गुज़री है". उन्होंने कहा कि लोगों को यह तीनों बिल पढ़ने चाहिए, यह कानून पढ़ना चाहिए और जिन बिंदुओं का जिक्र इन कानून में नहीं किया गया है उसी पर बवाल हो रहा है.