कोलकाता: बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा से मुकुल रॉय को अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है. मुकल रॉय हाल ही में बीजेपी से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं. हालांकि, अधिकारी ने कहा कि वह विधानसभा सचिवालय को दस्तावेज जमा नहीं कर सके, क्योंकि संबंधित कार्यालय बंद था.


तृणमूल कांग्रेस ने उनसे सवाल किया कि क्या अधिकारी ने अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने को कहा है जो पार्टी बदल कर बीजेपी में शामिल हो गए थे.


शुभेंदु अधिकारी ने इसको लेकर ट्वीट किया और मुकुल रॉय पर निशाना साधते हुए कहा, "बीजेपी के टिकट पर पहली बार चुनावी सफलता का स्वाद चखने वाले मुकुल रॉय अयोग्य हैं. उन्होंने कृष्णानगर उत्तर सीट के मतदाताओं को धोखा देने से पहले इस्तीफा नहीं दिया."


 






मुकुल रॉय हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर सीट से जीते थे और 11 जून को वह वापस तृणमूल में लौट आए. वह 2017 में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल हुए थे.


सदन में विपक्ष के नेता अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने बीजेपी के कमल चिह्न पर चुनाव जीते मुकुल रॉय को विधानसभा से अयोग्य ठहराने की अपनी मांग के समर्थन में सभी दस्तावेज तैयार कर लिए हैं. सदन का ‘रिसीव सेक्शन’ आज बंद था. अगर यह कल भी बंद मिला तो हम संबंधित दस्तावेज और अपना पत्र मेल करेंगे.’’


तृणमूल की राज्य इकाई के महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि कानून अपना काम करेगा, लेकिन शुभेंदु अधिकारी को इस मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘शुभेंदु को ऐसी मांगें करने से पहले आईना देखना चाहिए. क्या उन्होंने कभी अपने पिता शिशिर अधिकारी को लोकसभा की सदस्यता छोड़ने के लिए कहा है, जो उन्होंने कांथी क्षेत्र से तृणमूल टिकट पर जीता था?’’


कुंभ में कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े पर तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र रावत में खींचतान, जानें- क्या है मामला